Home » इंडिया » PM Modi said Violence in the name of cow can't be tolerated
 

'गौरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2017, 15:05 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि गाय की रक्षा के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती. प्रधानमंत्री ने साथ ही राज्य सरकारों को कानून अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ 'बेहद सख्त' कार्रवाई करने को कहा.

संसद का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को एक सर्वदलीय बैठक में मोदी ने सांसदों से कहा कि कानून और व्यवस्था राज्य के अधीन विषय है और इसलिए राज्य सरकारों को गाय के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संसद भवन में हुई बैठक में मोदी के वक्तव्य के हवाले से संवाददाताओं से कहा, "केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को दिशा-निर्देश भेजे हैं. कानून व व्यवस्था राज्य के अधीन विषय है. इसलिए गाय के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ बेहद सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए."

मोदी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल गोरक्षा को सांप्रदायिक रंग दे रहे हैं और इसका राजनीतिक लाभ उठा रहे हैं, जो देश के हित में नहीं है.

प्रधानमंत्री ने सभी दलों से कहा, "गौरक्षा को सांप्रदायिक रंग देकर राजनीतिक लाभ उठाने की जो दौड़ शुरू हो गई है, वह देश के हित में नहीं है. हर किसी को साथ आकर इसे खत्म करना चाहिए."

अनंत कुमार के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा, "देश में गाय की रक्षा के लिए कानून है. लेकिन गोरक्षा के नाम पर अपराध को अंजाम देना बर्दाश्त नहीं किया जा सकता." विपक्ष ने इस मुद्दे को संसद में उठाने का फैसला किया है.

First published: 16 July 2017, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी