Home » इंडिया » PM Modi says Gandhi family disrupting Parliament
 

संसद नहीं चलने के लिए 'गांधी परिवार' जिम्मेदार: पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2016, 16:42 IST

असम के मोरना में हुई बीजेपी की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में बाधा के लिए गांधी परिवार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने आरोप लगाया कि गांधी परिवार लोकसभा चुनाव में अपनी हार का बदला ले रहा है.

पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा, 'विरोधी दल भले ही बीजेपी का विरोध करती हो लेकिन इन दलों का मानना है कि संसद चलनी चाहिए. लेकिन एक परिवार ने यह तय कर लिया है कि राज्यसभा नहीं चलने देना है और देश का कोई काम नहीं होने देंगे. वे देश की जनता से अपनी हार का बदला लेना चाहते हैं.'

पीएम मोदी ने कहा, 'देश की जनता ने हमें दो तिहाई बहुमत देकर जिताया है. लेकिन जो चुनाव हार गए हैं और 400 की जगह 40 सीट पर आ गए हैं, उन्हें लगता है कि मोदी को काम नहीं करने देना है.'

पढ़ें: कांग्रेस-एआईयूडीएफ के बीच असम में नहीं बनेगा महागठबंधन

उन्होंने कहा कि कांग्रेस विरोधवाद की राजनीति कर रही है. एक परिवार ने अपने अहंकार में तय कर लिया है कि एनडीए सरकार के किसी भी निर्णय को लागू नहीं होना देना है.

पीएम मोदी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री का काम सरकार चलाना है, बहाने बनाना नहीं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी वादा पूरा करने में सक्षम नहीं होने पर पिछले डेढ़ सालों से बहाने बना रहे हैं.

First published: 5 February 2016, 16:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी