Home » इंडिया » pm modi says state exchange secret information for internal security
 

पीएम मोदी: आंतरिक सुरक्षा मजबूत करने के लिए राज्य खुफिया जानकारी साझा करें

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2016, 16:12 IST
(पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार अंतरराज्यीय परिषद की बैठक में शामिल हुए. यह बैठक दस साल के अंतराल के बाद आयोजित होती है.

इस मौके पर पीए मोदी ने राज्यों से खुफिया सूचना साझा करने को कहा. पीएम मोदी के मुताबिक इससे देश को आंतरिक सुरक्षा संबंधी चुनौतियों से लड़ने में ‘चौकन्ना’ और ‘आधुनिक’ बने रहने में मदद मिलेगी.

पीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्रियों से कहा, "हमें इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि हमारी आंतरिक सुरक्षा के समक्ष खड़ी चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए हम अपने देश को किस तरह तैयार कर सकते हैं."

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा तब तक मजबूत नहीं की जा सकती जब तक कि राज्य और केंद्र खुफिया सूचना साझा करने पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं.

पीएम मोदी ने साथ ही कहा, "हमें हमेशा चौकन्ना रहना होगा." सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल और 17 केंद्रीय मंत्रियों के अलावा अंतरराज्यीय परिषद के सदस्य इस बैठक में शामिल हुए.

दो साल पहले प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पीएम मोदी ने पहली बार, एक ही मंच पर सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा की. प्रधानमंत्री ने कहा कि परिषद की बैठक में आंतरिक सुरक्षा से जुड़ी हर चुनौतियों और इस बारे में चर्चा होगी कि उनसे कैसे लड़ा जाए.

इससे पहले पीएम ने बैठक में शामिल होने आए मुख्यमंत्रियों से मुलाकात की. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस दौरान पीएम मोदी से मिले.

First published: 16 July 2016, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी