Home » इंडिया » PM Modi speaks on the POCSO Act, Modi says who will do monstrous work will be hanged in Mandla (MP)
 

POCSO एक्ट पर बोले पीएम मोदी, जो राक्षसी काम करेगा उसे फांसी पर लटकाया जाएगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2018, 18:11 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बेटियों से दुष्कर्म करने वाले राक्षसी प्रवृत्ति के लोगों को फांसी पर लटकाया जाएगा. केंद्र सरकार ने बच्चियों से दुष्कर्म करने वाले राक्षसी मानसिकता के लोगों को अब फांसी पर लटकाने का कानून बनाया है.

पीएम ने कहा कि हमारी सरकार लोगों की भावनाओं को समझती है और उसके हिसाब से निर्णय ले रही है. जनता की आवाज पर ही ऐसा सख्त कानून बनाया गया है. मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल मंडला जिले के रामनगर में ‘राष्ट्रीय पंचायत राज सम्मेलन’ को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने ये बातें कही.

ये भी पढ़ें - PM मोदी की हत्या करने वाला था मोहम्मद रफीक़, कोयंबटूर धमाकों का है दोषी

पीएम मोदी ने POCSO एक्ट पर खुलकर बात की और एक्ट में किए गए बदलाव के बारे में भी कहा. उन्होंने कहा कि जो भी राक्षसी काम करेगा, उसे फांसी की सजा मिलेगी. 12 साल से कम आयु की बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी के लिए अध्यादेश लागू किया गया है. गौरतलब है कि  22 अप्रैल को ही राष्ट्रपति ने इस कानून पर हस्ताक्षर किए हैं और अब यह पूरे देश में लागू हो गया.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि कानून बनाने के साथ ही हमें परिवार में भी बेटियों के लिए सुरक्षा का वातावरण बनाना होगा. बेटियों को सशक्त बनाने के लिए सरकार काम कर रही हैं लेकिन अभिभावक अपने बेटों को जिम्मेदार बनाएं. ताकि वे भी बेटियों का सम्मान करें. ये एक सामाजिक बदलाव है, परिवारों को घर के अंदर ही इस बदलाव को शुरू करना होगा. हमें अपने लड़कों को भी समझाना होगा, बेटों को बेटियों की इज्जत करना सिखाना होगा.  

First published: 24 April 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी