Home » इंडिया » PM Modi says Mahatma Gandhi sport a broom at Madame Tussauds
 

PM मोदी बोले- मैडम तुसाद में लगे झाड़ू पकड़े महात्मा गांधी का स्टैच्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 August 2018, 16:02 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैडम तुसाद म्यूजियम में लगे गांधी जी के मोम के पुतले के हाथ में झाड़ू पकड़ाई जाए. उन्होंने कहा था कि यह समूचे भारत में सफाई के संदेश के साथ सवा सौ करोड़ देशवासियों को प्रेरित करेगा. पीएम मोदी ने कहा था महात्मा गांधी के मोम के पुतले को हाथ में एक झाड़ू पकड़े अपने आसपास की सफाई करते हुए दिखाया जाना चाहिए.

मैडम तुषाद के अधिकारियों को दिये एक इंटरव्यू में जब उनसे बताया गया कि दिल्ली में खोले गए मैडम तुषाद के म्यूजियम में उनका पहला मोम का पुतला लगाया जाएगा तब पीएम मोदी ने यह सुझाव दिया. हालांकि यह पता नहीं चल सका कि यह वीडियो कब का है. बता दें कि म्यूजियम पिछले साल दिसंबर में लोगों के लिए खोला गया है. पीएम मोदी ने कहा कि यह समूचे भारत में सफाई के संदेश के साथ सवा सौ करोड़ देशवासियों को प्रेरित करेगा, जो स्वच्छ भारत अभियान में निहित है. 

पढ़ें- मोदी सरकार को बड़ा झटका, मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा- 'एक देश एक चुनाव' संभव नहीं

पीएम मोदी ने इंटरव्यू में कहा कि मेरा मोम का पुतला लगाने की बजाए आपसे अनुरोध करता हूं कि पहले महात्मा गांधी का पुतला लगाया जाए और उन्हें अपने आसपास की सफाई करते हुए दिखाया जाए. मैडम तुषाद के अधिकारियों से उन्होंने कहा कि मैं एक तस्वीर भेजूंगा, जिसमें गांधी अपने हाथ में एक झाड़ू लिए दिख रहे हैं.

पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस से पहले रुपये में रिकॉर्ड गिरावट, पहुंचा 70.07 पैसे प्रति डॉलर पर

पीएम मोदी ने दिल्ली में म्यूजियम खोलने की बात पर इंटरव्यू में कहा कि भारत में म्यूजियम खोलने के आपके फैसले का स्वागत है. यह म्यूजियम ऐतिहासिक रीगल बिल्डिंग में है जहां अभिनेता अमिताभ बच्चन, टॉम क्रूज, सलमान खान, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और मुक्केबाज मैरी कॉम जैसी 50 लोगों के मोम के पुतले हैं.

First published: 14 August 2018, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी