Home » इंडिया » PM Modi thanks US President Donald Trump and America for his grand welcome in USA
 

पीएम मोदी ने 'असाधारण स्वागत' के ट्ंरप और अमेरिका को किया धन्यवाद

न्यूज एजेंसी | Updated on: 29 September 2019, 10:13 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएनजीए में अपने कार्यक्रम का समापन करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका के लोगों को असाधारण स्वागत के लिए धन्यवाद किया, और कहा कि वह हाउडी मोदी कार्यक्रम को कभी भूल नहीं पाएंगे, जिसे ट्रंप ने अपनी उपस्थिति से खास बना दिया.

मोदी ने स्वदेश के लिए प्रस्थान करने से पहले श्रंखलाबद्ध ट्वीट किए. उन्होंने कहा, "मैं असाधारण स्वागत और गर्मजोशी के लिए अमेरिका के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहूंगा. मैं धन्यवाद भी कहना चाहूंगा." राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी कांग्रेस व सरकार के अन्य सम्मानित सदस्यों को धन्यवाद.

मोदी ने कहा, "जहां भी मैं गया, जिससे भी मिला, चाहे विश्व नेता रहा हो, उद्योगपति या नागरिक, हर किसी में भारत के प्रति आशावाद की एक जोरदार भावना देखने को मिली. स्वच्छता, स्वास्थ्य देखभाल और गरीबों के सशक्तिकरण के लिए भारत के प्रयासों की अपार प्रशंसा सुनने को मिली."

मोदी ने कहा, "सामुदायिक जुड़ाव भारत-अमेरिका संबंधों का केंद्रीय तत्व है. मैं हाउडी मोदी कार्यक्रम कभी नहीं भूल पाऊंगा, जो अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की उपस्थिति से अधिक खास बन गया. इससे यह साबित होता है कि वह व्यक्तिगत रूप से और उनका देश भारत संग संबंधों को और साथ ही हमारे प्रतिभाशाली प्रवासियों की भमिका को कितना महत्व देते हैं."

कॉमनवेल्थ कॉन्फ्रेंस में भारत ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब, कहा- वहां सैन्य शासन की परंपरा

First published: 29 September 2019, 10:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी