Home » इंडिया » pm modi to inaugurates amma two wheeler scheme at chennai in tamil nadu on the birthday of Jaya lalithaa
 

तमिलनाडु: पीएम मोदी करेंगे 'अम्मा टी-व्हीलर स्कीम' का उद्घाटन, महिलाओं को मिलेगी सौगात

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2018, 12:57 IST

पीएम मोदी शनिवार को तमिलनाडु के दौरे पर है. तमिलनाडु की मुख्यंमत्री जे जयललिता की मौत के बाद राज्य में नाटकीय बदलाव हुए हैं. एआईएडीएके प्रमुख की मौत के बाद पार्टी में वर्चस्व को लेकर शशिकला और राज्य के डिप्टी सीएम पन्नीरसेलवम के बीच काफी खींचतान हुई थी.

पीएम मोदी जयललिता के जन्मदिन पर 'अम्मा टू-व्हीलर स्कीम' स्कीम का शुभारंभ करेंगे. इस योजना का लाभ महिलाओं का मिलेगा. जयललिता में सबसे पहले तमिलनाडु विधानसभा में इसकी घोषणा की थी . इस स्कीम के तहत महिलाओं को दोपहिया वाहन खरीदने पर 25 हजार रुपये की सब्सिडी देने की योजना मिलेगी..

राज्य सरकार ये योजना तमिलनाडु की कामकाजी महिलाओं के लिए शुरू कर रही है. गौरतलब है कि इस महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता के जन्मदिन के दिन की जा रही है.

हाल ही में राज्य के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए इस बात की पुष्टि की थी कि पार्टी के दो धड़ों को एक में मिलाने में पीएम मोदी ने बड़ी भूमिका निभाई थी. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने तमिलनाडु की अपनी पिछली यात्रा के दौरान डीएमके प्रमुख करुणानिधि सहित पार्टी के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की थी. 

तमिलनाडु की राजनीति में जयललिता की मौत के बाद बड़े परिवर्तन आए हैं. तमिल के दो सुपरस्टार कमल हासन और रजनीकांत ने तमिलनाडु की राजनीति में उतरने का ऐलान किया है. कमल हासन ने गुरुवार को अपनी नई पार्टी की घोषणा की है. उनकी पार्टी का नाम 'मक्कल निधि मय्यम' है. राजनीतिक पार्टी की घोषणा के वक्त दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और तमिलनाडु में आम आदमी पार्टी के इन्चार्ज सोमनाथ भारती भी भी मंच पर मौजूद रहे.

First published: 24 February 2018, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी