Home » इंडिया » PM Modi to unveil projects in Varanasi Ghaziabad and Kanpur today
 

PM मोदी आज यूपी को देंगे कई सौगात, वाराणसी, गाजियाबाद और कानपुर का करेंगे दौरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 8:12 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले यूपी को कोई सौगात देने जा रहे हैं. इसके लिए पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत गाजियाबाद और कानपुर का दौरा करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार को वाराणसी, कानपुर और गाजियाबाद का दौरा प्रस्तावित है.

इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी कानपुर से ही लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन करेंगे.बता दें कि वीडियो लिंक के माध्यम से वह अमौसी एयरपोर्ट से चलने वाली लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री के दौरे की शुरुआत उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी से होगी. जहां सबसे पहले वह काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी मंदिर परिसर से पावन सलिला गंगा नदी के ललिता-मणिकर्णिका घाट तक कारिडोर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे.

इसके अलावा पीएम मोदी का स्थलीय निरीक्षण करने के साथ प्रोजेक्ट की डिजाइन व मॉडल भी देखेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री का वाराणसी स्थित दीन दयाल हस्तकला संकुल में आयोजित राष्ट्रीय महिला आजीविका सम्मेलन को संबोधित करने का प्रोग्राम है.

वहीं कानपुर दौरे के दौरान प्रधानमंत्री पनकी पॉवर प्लांट में स्थापित 660 मेगावाट की विद्युत उत्पादन व वितरण की नई यूनिट का लोकार्पण भी करेंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री लखनऊ मेट्रो का वहीं से वीडियो लिंक के जरिए उद्घाटन किया जाएगा. पीएम हरी झंडी दिखाकर लखनऊ मेट्रो को अमौसी एयरपोर्ट के निकट बने स्टेशन से रवाना करेंगे. इसके अलावा पीएम आगरा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की आधारशिला भी रखेंगे.

महिला दिवस पर Air India की अहम पहल, महिलाओं के हाथ में दी 52 उड़ानों की कमान

First published: 8 March 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी