Home » इंडिया » pm modi told on raghuram rajans reappointment
 

रघुराम राजन पर क्या बोले पीएम मोदी?

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2016, 15:21 IST
(पीआईबी )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन के कार्यकाल को लेकर मीडिया में चल रही अटकलों पर कहा कि रघुराम राजन का फिर से चुना जाना प्रशासनिक विषय है. इससे मीडिया को क्‍या लेना-देना है. मीडिया को बिना वजह हर चीज में दखलंदाजी नहीं करनी चाहिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने यह बात अमेरिका के अखबार वॉल स्‍ट्रीट जर्नल को दिए इंटरव्यू में कही. पीएम ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि इस प्रशासनिक विषय में मीडिया को कोई रूचि होनी चाहिए. इसके अलावा यह मुद्दा तो सितम्‍बर में सामने आएगा."                                                                                            

गौरतलब है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन का कार्यकाल सितम्‍बर में पूरा होने वाला है. वहीं मीडिया में इस तरह की खबरें चल रही हैं कि मोदी सरकार गवर्नर के पद पर राजन की दोबारा नियुक्ति कर सकती है.

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के राज्यसभा से सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी गवर्नर राजन पर लगातार खुलेआम हमले कर रहे हैं. इसकी वजह से यह भी आशंका जताई जा रही है कि राजन को दोबारा शायद ही आरबीआई का गवर्नर बनाया जाए.

स्वामी ने बीते दिनों लगातार रघुराम राजन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. स्वामी ने ये भी कहा था कि गवर्नर राजन गोपनीय और अतिसंवेदनशील वित्तीय जानकारी विदेशों में भेज रहे हैं. स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी को इस सिलसिले में एक खत भी लिखा है.

इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से जब इस मसले पर सवाल पूछा गया, तो शाह ने कहा कि इस मामले में पार्टी को मत प्रकट करने की कोई जरूरत नहीं है.

First published: 27 May 2016, 15:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी