Home » इंडिया » PM Modi washes feet of sanitation workers during Kumbh Visit in Prayagraj
 

कुंभ में PM मोदी ने सफाईकर्मियों को दिया सबसे बड़ा सम्मान, अपने हाथों से धोए उनके पैर और…

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2019, 17:13 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गोरखपुर और प्रयागराज का दौरा किया. प्रयागराज के दौरे के दौरान पीएम ने संगम में डुबकी लगाई. उसके बाद पूजा-अर्चना की. इस दौरान पीएम मोदी ने कुंभ में आस्था की डुबकी लगाने के बाद अक्षयवट की पूजा की. उसके बाद पीएम ने बड़े हनुमानजी की दर्शन किए. इस दौरान पीएम मोदी ने कुंभ में स्वच्छग्रहियों के पैर धोए. बता दें कि इन्ही सफाईकर्मियों ने दिन-रात मेहनत कर कुंभ में स्वच्छता की ऐसी मिसाल कायम की जो पहले कभी नहीं देखी गई.

बता दें कि पीएम मोदी ने आज गोरखपुर में एक रैली को संबोधित किया. यहीं से पीएम ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि कैश ट्रांसफर स्कीम को लॉन्च किया. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, जिन किसानों को पहली किश्त नहीं मिली है.

उन्हें आने वाले हफ्तों में ये किश्त मिल जाएगी. किसानों के लिए पहले की सरकारों ने बातें तो बहुत कीं, कागजों पर योजनाएं भी बनाईं, लेकिन उनकी योजना किसानों को सशक्त करने की नहीं, बल्कि उनको छोटी-छोटी चीजों के लिए तरसाने की थी. पीएम मोदी ने कहा कि उनकी योजना कभी किसानों का भला करने की नहीं थी. उन्होंने कहा कि, हमारे लिए भी किसान कर्ज माफी आसान थी. हम भी ये रेवड़ी बांट सकते थे और चुनाव में लाभ हासिल कर सकते थे, लेकिन हमें इस तरह का अपराध नहीं करना था. कर्ज माफी से सिर्फ कुछ लोगों को फायदा होता.

CRPF सहित अर्धसैनिक बलों को मोदी सरकार का सबसे बड़ा तोहफा, वेतन में की भारी बढ़ोतरी

First published: 24 February 2019, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी