Home » इंडिया » PM Modi welcomed by the Indian diaspora in Bhutan at hotel Taj Tashi in Thimphu
 

Video: भूटान में PM मोदी को देख इतने उत्साहित हुए अप्रवासी भारतीय, हाथ मिलाने के लिए लगाई लाइन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2019, 15:10 IST

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा पर भूटान पहुंचे हैं. इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी को अपने पास पाकर अप्रवासी भारतीयों का उत्साह देखते बन रहा था. पीएम मोदी भूटान की राजधानी थिंपू के होटल ताज ताशी में प्रवासी भारतीयों से मिले. इस दौरान अप्रवासी भारतीयों ने पीएम मोदी को देखकर मोदी-मोदी चिल्लाना शुरू कर दिया. 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है. वीडियो में दिख रहा है कि अप्रवासी भारतीय पीएम मोदी से हाथ मिलाने के लिए काफी उत्सुक दिख रहे थे. खुद पीएम मोदी ने अपनों को देखकर उन्हें निराश नहीं किया और एक-एक कर लगभग सारे लोगों से हाथ मिलाया. महिलाएं भी इनमें अच्छी-खासी संख्या में उपस्थित थीं. 

इससे पहले पीएम मोदी के पहुंंचने पर उनके स्वागत के लिए भूटान के पीएम लोटे शेरिंग खुद एयरपोर्ट पहुंचे थे. पीएम मोदी को एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. अपने भूटान दौरे पर वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

 

भारत और भूटान के बीच आपसी संबंधों को बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा. दोनों देशों के बीच कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी हो सकते हैं. भूटान में भारत की राजदूत रुचिरा कुमार ने बताया कि दोनों देशों के बीच 10 समझौतों पर दस्तखत होंगे. पीएम मोदी पांच परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. इसके अलावा यहां रुपे कार्ड भी लॉन्च करेंगे.

बिहार: बाहुबली विधायक अनंत सिंह के बुरे दिन शुरू, कभी नीतीश कुमार को तौला था चांंदी के सिक्कों से

कश्मीर मुद्दे पर UNSC में भी पिटा पाकिस्तान, चीन भी कुछ नहीं कर पाया

First published: 17 August 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी