Home » इंडिया » PM Modi welcomes by West Bengal CM Mamata Banerjee in Shanti Niketan, Visva Bharati University
 

Video: जब ममता बनर्जी ने हेलीपैड पहुंचकर किया पीएम मोदी का स्वागत

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2018, 12:06 IST

विश्व भारती विश्वविद्यालय के 49 वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने कोलकाता पहुंचे पीएम मोदी का पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गले में गमछा पहनाकर स्वागत किया. इसके अलावा उनकेे स्वागत के लिए हैलीपैड पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी पहुंचे थे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की. बता दें कि पीएम मोदी विश्व भारती विश्वविद्यालय के कुलाधिपति हैं.

बता दें कि जैसे ही पीएम मोदी हेलीपैड पर उतरे ममता बनर्जी तेज कदमों से चलते हुए आईं. सबसे पहले उन्होंने पीएम मोदी को अंगवस्त्र पहनाया फिर इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया. यही नहीं दोनों हल्की-फुल्की बात करते नजर आए. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी की बात पर हंसती भी नजर आईं. 

गौरतलब है कि पिछले काफी दिनों से ममता बनर्जी पीएम मोदी पर सबसे ज्यादा हमलावर होने वाली नेता हैं. वह समय-समय पर पीएम मोदी और भाजपा पर हमला बोलती रहती हैं. दरअसल बीजेपी धीरे-धीरे पश्चिम बंगाल में अपनी जमीन बनाने की कोशिश कर रही है. इसे लेकर ममता बनर्जी बीजेपी पर हमलावर रहती हैं.

पीएम मोदी और शेख हसीना ने रविन्द्र भवन का भी दौरा किया. अब दोनों देशों के प्रधानमंत्री भारत और बांग्लादेश के सांस्कृतिक संबंधों के प्रतीक ‘बांग्लादेश भवन’ का उद्घाटन करेंगे और वहां एक द्विपक्षीय बैठक करेंगे. बता दें कि शेख हसीना गुरुदेव रविन्द्र नाथ टैगोर की कर्मस्थलि शांति निकेतन में इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भारत दौरे पर शुक्रवार सुबह पहुंची हैं.

पढ़ें- चौतरफा विरोध के बीच लगातार 12वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जनता महंगा खरीदने को मजबूर

बता दें कि पीएम बनने के बाद से यह मोदी का विश्व भारती विश्वविद्यालय का पहला दौरा है. वह आखिरी बार 2008 में संस्थान के कोई कुलाधिपति दीक्षांत समारोह में पहुुंचे थे. रवींद्रनाथ ठाकुर द्वारा स्थापित संस्थान की कार्यकारी कुलपति सबुजकली सेन ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय में पांच साल में यह पहला दीक्षांत समारोह होगा. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के एन त्रिपाठी एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी. पिछले चार दशकों में पहली बार राज्य का कोई मुख्यमंत्री दीक्षांत समारोह में शामिल होगा.

First published: 25 May 2018, 12:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी