Home » इंडिया » PM Modi will address the country at 5 pm today, will he speak on the current situation of Corona?
 

PM मोदी आज शाम 5 बजे देश को संबोधित करेंगे, पढ़िए क्या बोलने वाले हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2021, 14:01 IST

पीएम नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री का संबोधन ऐसे समय में आया है जब अप्रैल-मई में घातक दूसरी लहर के बाद देश में कोविड के मामलों में गिरावट देखी जा रही है. कयास लगाए जा रहे कि प्रधानमंत्री देश में मौजूदा कोरोना वायरस स्थिति पर बोलेंगे क्योंकि कई राज्यों ने आज से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 7 जून को शाम 5 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे."

महाराष्ट्र और दिल्ली सहित राज्यों ने कई चरणों में गतिविधियों को फिर से शुरू करने की दिशा में सतर्क कदमों की घोषणा की है. देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में रेस्तरां, गैर-जरूरी सामान बेचने वाली दुकानें और सार्वजनिक स्थान सोमवार से फिर से खुलने के लिए तैयार है लेकिन मॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे क्योंकि महानगर को 'अनलॉक' के स्तर 3 के तहत वर्गीकृत किया गया है.


हालांकि राष्ट्रीय राजधानी, जिसने 31 मई से अनलॉक अभ्यास शुरू किया था, आज से प्रतिबंधों में और ढील देगी, सरकार ने मेट्रो सेवाओं को 50 प्रतिशत क्षमता पर फिर से शुरू करने और बाजारों और मॉल को फिर से खोलने की अनुमति दी है. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और जिला प्रशासन की टीमों को शहर भर में covid -उपयुक्त व्यवहार को लागू करने के लिए तैनात किया गया है.

इस महीने कई अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है, जिसे उन्होंने पहली बार अप्रैल के मध्य में लागू करना शुरू किया था क्योंकि देश में दूसरी COVID लहर आई थी. केंद्र सरकार ने हालांकि आगाह किया है कि अनलॉक प्रक्रिया धीमी होनी चाहिए और COVID-उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है.

First published: 7 June 2021, 13:59 IST
 
अगली कहानी