Home » इंडिया » PM Modi will become brand ambassador of Incredible India
 

अतुल्य भारत के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे प्रधानमंत्री मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2016, 14:49 IST

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्रालय के अतुल्य भारत (इनक्रेडिबल इंडिया) अभियान का आधिकारिक चेहरा अब कोई बॉलीवुड का अभिनेता नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनेंगे.

तमाम चर्चाओं के बाद यह अंतिम फैसला लिया गया है. विज्ञापन फिल्मों की रूपरेखा को एक सप्ताह के भीतर तैयार करके जमा कर दिया जाएगा. इस फिल्म में तमाम स्थलों के बारे में पीएम मोदी जानकारी देते नजर आएंगे.

'अतुल्य भारत' का चेहरा नहीं बनेंगे अमिताभ !

केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने इससे पहले इस अभियान के लिए प्रधानमंत्री मोदी को सर्वश्रेष्ठ चेहरा बताया था लेकिन इसके बारे में कोई औपचारिक निर्णय नहीं लिया गया था.

गौरतलब है कि अतुल्य भारत अभियान के पिछले ब्रांड एंबैसडर आमिर खान थे. लेकिन बीते वर्ष असहिष्णुता की खबरों के बीच उनके भारत छोड़ने की चर्चा के बाद इस अभियान के लिए फिर से उन्हें जारी रखने का कॉन्ट्रैक्ट रीन्यू नहीं किया गया. इसके साथ ही यह करार भी खत्म हो गया.

पीएम मोदी के अमेरिका दौरे की 11 उपलब्धियां

इसके बाद से अतुल्य भारत के चेहरे के रूप में किसका नाम सामने आता है इसको लेकर ढेरों अफवाहें सामने आईं. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के नाम पर भी खासी चर्चा की गई. इतना ही इस बारे में भी बातें हुईं कि ब्रांड एंबैसडर के लिए बॉलीवुड से अलग किसी व्यक्ति को चुना जाना चाहिए.

हालांकि अब अंतिम रूप से मोदी के नाम पर मोहर लगा दी गई है. प्रधानमंत्री दुनिया भर की यात्रा करके देश की आवाज को अंतरराष्ट्रीय मंचों तक पहुंचा रहे हैं और तमाम मुल्कों तक भारत की पहचान चमकाने में जुटे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तनख्वाह उनके सचिव से कम

इतना ही नहीं मोदी पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को भी अलग-थलग करने के प्रयासों में जुटे हुए हैं. इनमें पाकिस्तान की रक्षा जरूरतों के लिए वित्तीय सहायता देने वाले अमेरिका के साथ दोस्ताना रिश्तों के अलावा तमाम इस्लामिक देशों के साथ संबंध बढ़ाना शामिल है.

First published: 20 August 2016, 14:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी