Home » इंडिया » PM Modi will become face of for 'Atulya Bharat'
 

'अतुल्य भारत' के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2016, 13:57 IST
(एजेंसी)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के 'अतुल्य भारत'  कैंपेन का चेहरा बनेंगे. काफी सोच-विचार और मंथन के बाद पर्यटन मंत्रालय ने इस अभियान के लिए अमिताभ बच्चन या किसी अन्य को जोड़ने की योजना टाल दी है.

अभिनेता आमिर खान 'अतुल्य भारत' कैंपेन से इसी साल हटे हैं. उसके बाद से ही यह जगह खाली है. इस मामले में मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब इस अभियान से किसी बॉलीवुड अभिनेता को नहीं जोड़ा जाएगा.

विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के इस अभियान में पिछले ढाई साल के दौरान पीएम मोदी के उन वीडियो फुटेज का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री देश और विदेश में पर्यटन के बारे में बात कर रहे हैं.

पर्यटन अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार मंत्रालय रेडियो और ऑडियो रिलीज़ के लिए अलग-अलग समयावधि के दो वीडियो का इस्तेमाल करेगा, जिसमें पीएम मोदी देश के विभिन्न स्थानों की विशिष्टता और विविधता की बात कर रहे हैं.

फिलहाल मंत्रालय इन फुटेज का चयन कर रहा है. यह अभियान अगले 40 से 45 दिन में जारी किया जाएगा. भारतीय पर्यटन सीजन की शुरुआत अनुकूल मौसम और क्रिसमस की छुट्टियों और नए साल के आगमन की वजह से नवंबर अंत तक होती है.

पर्यटन मंत्रालय का कहना है कि इस अभियान का संचालन करने वाली एजेंसी के चयन की प्रक्रिया जारी है. गौरतलब है कि इससे पहले पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने इस भूमिका के लिए मोदी के व्यक्तित्व के इस्तेमाल की बात कही थी.

उन्होंने कहा था कि अतुल्य भारत अभियान के लिए मोदी सर्वश्रेष्ठ चेहरा हैं. महेश शर्मा ने जोर देकर कहा था कि प्रधानमंत्री जिन देशों की यात्रा पर गए हैं, वहां से भारत में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ी है.

First published: 7 November 2016, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी