Home » इंडिया » PM Modi will celebrate Diwali with Indian army soldiers, pakistan-india border forces exchange sweets
 

दिवाली पर पाकिस्तान से आया खास तोहफा, सेना के जवानों संग दीप जलाएंगे PM मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2018, 8:52 IST
(File Photo)

आज पूरे देश में दिवाली की धूम है. प्रधानमंत्री मोदी ने भी देश वासियों को दिवाली के पावन अवसर पर बधाईयां दी हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''दीपावली की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई. मेरी कामना है कि प्रकाश का यह पावन पर्व सबके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर लाए.''

वहीं एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी अपनी दिवाली देश के जवानों के साथ मनाएंगे. सीमा पर देश की रक्षा कर रहे जवानों के साथ पीएम मोदी दिवाली के मौके पर दिए जला कर जवानों संग इस त्यौहार का उत्सव मनाएंगे. पीएम मोदी के साथ ही देश वासियों को दिवाली के मौके पर राष्ट्रपति और सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों ने भी दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं.

पीएम मोदी ने इस बार की दिवाली जवानों के साथ मनाने के विषय में मंगलवार को ही जानकारी दे दी थी. उन्होंने कहा था कि वो ये दिवाली भी सेना के साथ मनाएंगे और अपने अनुभवों की तसवीरें देश वासियों के साथ साझा करेंगे.

 

इसी के साथ ही पीएम मोदी ने दिवाली के मौके पर इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की शुभकामनाओं का जवाब देते हुए कहा, ‘‘हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं. इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाउंगा. उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है.’’ गौरतलब है की सरकार के सूत्रों से सोमवार को ये जानकारी मिली थी कि प्रधानमंत्री दिवाली के दिन केदारनाथ मंदिर में पूजा करेंगे.

पाकिस्तान से दिवाली पर तोहफे में आई मिठाई

दिवाली के मौके पर भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने दिवाली की पूर्व संध्या यानी मंगलवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एक दूसरे को मिठाइयां दी. इसी के साथ दोनों देशों की सेना ने एक दूसरे को दिवाली की शुभकामनाएं दीं. दिवाली के मौके पर जम्मू स्थित व्हाइट नाइट कोर ने एक ट्वीट में कहा, "दिवाली के अवसर पर, विश्वास बहाली उपाय के तहत, भारतीय और पाकिस्तान सेनाओं ने छह नवंबर को पुंछ और मेंधर में मिठाइयों का आदान-प्रदान किया गया."

 

First published: 7 November 2018, 7:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी