Home » इंडिया » PM Modi will direct observe allahabad kumbh as Nehru did 65 years befors in 1954
 

PM मोदी का 'नेहरू प्लान', महाकुंभ के रास्ते जीतेंगे 2019 लोकसभा चुनाव का रण

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2018, 14:40 IST

साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पीएम मोदी किसी भी प्रकार का कसर नहीं छोड़ना चाहते. पीएम मोदी ने एक ऐसा मास्टरप्लान तैयार किया है जो 1954 में तत्कालीन पीएम जवाहर लाल नेहरू ने तैयार किया था. दशकों बाद ऐसा होगा जब देश के कोई प्रधानमंत्री कुंभ मेले पर सीधे नजर रखेंगे.

इससे पहले साल 1954 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने ऐसा किया था. खबर है कि साल 2019 में होने वाले इलाहाबाद कुंभ मेले में पीएम नरेंद्र मोदी सीधी नजर रखेंगे. खास बात है कि चुनावी साल होने की वजह से मोदी सरकार के लिए साल 2019 बहुत महत्वपूर्ण है. इस वजह से केंद्र की भाजपा सरकार को इस मेले से काफी उम्मीदें हैं.

पढ़ें- ऐश्वर्या राय थी 'पद्मावत' के लिए तैयार लेकिन भंसाली को नहीं मिला था 'खिलजी'

भारतीय जनता पार्टी और मोदी सरकार कुंभ मेले में किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. इसलिए इसके प्रचार-प्रसार से लेकर इसके बंदोबस्त पर प्रधानमंत्री की सीधी नजर है. खबर है कि वह बीच में कुंंभ मेले की तैयारियों का जायजा लेने खुद इलाहाबाद पहुंच सकते हैं. 

पढ़ें- सलमान-शाहरुख की जोड़ी का छोटे पर्दे पर दिखा दम, 'गुत्थी' का बर्थडे किया सेलिब्रेट

ऐसा ही साल 1954 में तब पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने सीधे निर्देश दिए थे कि मेले की तैयारियों में किसी तरह की कोताही ना बरती जाए. सरकारी दस्तावेज बताते हैं कि 1954 में मेले की तैयारियों के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई गई थी. मेले की हर जानकारी सीधे पुलिस हेडक्वॉर्टर को भेजी जाती थी. इसके बाद वहां से ये सारी जानकारी पीएम नेहरू को भेजी जाती थी.

First published: 5 August 2018, 14:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी