Home » इंडिया » PM Modi will not visit Agra Taj Mahal with US President Trump - reports
 

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ आगरा ताजमहल देखने नहीं जायेंगे पीएम मोदी- रिपोर्ट्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2020, 13:10 IST

Trump India Visit : अमेरिकी राष्ट्र्पति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा से पहले सरकार ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिनमें कहा गया था कि ट्रंप की आगरा विजिट के दौरान पीएम मोदी भी मौजूद रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगरा में ताजमहल देखने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ नहीं जाएंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति उनकी पत्नी, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के साथ अमेरिका का एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल सोमवार को दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार "पीएम मोदी अहमदाबाद में राष्ट्रपति ट्रंप के साथ रहेंगे, जहां 24 फरवरी को राष्ट्रपति ट्रंप और यूएस फर्स्ट लेडी के लिए एक सार्वजनिक स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा और 25 फरवरी को आधिकारिक यात्रा की जानकारी दी गई है.


अमेरिकी प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों के साथ एक कॉन्फ्रेंस में कहा "राष्ट्रपति भारत पहुंचेंगे, अहमदाबाद के बाद राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी प्रधानमंत्री मोदी के साथ ताज का दौरा करेंगे. पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में रोड शो करेंगे. हालांकि ट्रंप की इस यात्रा में किसी बड़े व्यापार सौदे की संभावना कम है. 

कौन हैं वो 12 लोग, जो डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत आ रहे हैं, इन जगहों पर घूमेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) 24 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. ट्रंप के साथ 12 सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल भी आ रहा है. इन लोगों में उनकी बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुश्नर के अलावा वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे. इस प्रतिनिधिमंडल में कुछ महत्वपूर्ण नामों में वाणिज्य सचिव, विलबर रॉस, भारत में राजदूत केन जस्टर, अडवाइजर ऑफ़ पॉलिसी स्टीफन मिलर शामिल हैं. प्रतिनिधिमंडल के 24-25 फरवरी को अहमदाबाद, आगरा और नई दिल्ली आने की उम्मीद है.

ट्रंप की यात्रा के दौरान आम जनता के लिए ताजमहल रहेगा बंद, सुरक्षा के तगड़े इंतज़ाम

First published: 22 February 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी