Home » इंडिया » pm narendra modi address in assam rally
 

'असम में 15 वर्ष की बुरी सरकार का अंत होगा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को असम के रंगवारा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बदलाव की बयार सत्तारूढ़ कांग्रेस को असम से निकाल फेंकेगी.

उन्होंने कहा, 'इस समय मैं यहां बदलाव की बयार को देख सकता हूं, जो सत्तारूढ़ कांग्रेस को उखाड़ फेंकेगी. 15 वर्ष की बुरी सरकार का अंत होगा और विकास का नया सूर्योदय होगा.'

असम चुनाव जीतने से मुझे नुकसान हैं: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने असम में लोगों की समस्याओं के लिए कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने लोगों से बीजेपी और उसके गठबंधन को निर्णायक जनादेश देने की अपील की.

उन्होंने कहा कि भारत के लोगों ने 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए एक जनादेश दिया था और अब विश्वभर में देश की प्रशंसा हो रही है.

असम भाजपा का चुनावी पैंतरा: हिंदू विस्थापित बनाम मुस्लिम विस्थापित

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि असम में करीब एक करोड़ लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन कर रहे हैं और यह उन लोगों का तोहफा है, जो पिछले 60 साल से सत्ता में हैं.

उन्होंने कहा कि उनका सपना देश के हर गरीब व्यक्ति को 2022 तक मकान देने का है.

बीजेपी राज्य के 126 विधानसभा क्षेत्रों में से 91 में चुनाव लड़ रही है, जबकि 24 सीटें इसने अपने साझीदार असम गण परिषद के लिए और शेष अन्य छोटी पार्टियों के लिए छोड़ी हैं.

बांग्ला मुसलमान और अवैध घुसपैठ के मुद्दे पर होगा असम चुनाव

असम में पिछले 15 सालों से कांग्रेस सत्ता में है और तरुण गोगोई राज्य के मुख्यमंत्री है. बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनेवाल को राज्य में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है.

2011 में 126 सीटों के लिए हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 6 जबकि असम गण परिषद को नौ सीटें मिली थीं. कांग्रेस ने 68 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

First published: 27 March 2016, 3:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी