Home » इंडिया » PM Narendra Modi addresses Indian community in Paris, France
 

फ्रांस में 'मोदी-मोदी' की धूम, भारतीयों से बोले PM- मैं नेताओं की भूलने वाली बिरादरी से नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2019, 15:37 IST

भारत के प्रधानमंत्री तीन देशों की यात्रा पर अभी फ्रांस में हैं. फ्रांस की राजधानी पेरिस में उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों को संंबोधित किया. पेरिस में मोदी-मोदी की गूंज सुनाई दी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 130 करोड़ भारतवासियों के सामूहिक प्रयासों से भारत तेज़ गति से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है. 

पीएम मोदी ने कहा कि पेरिस इन दिनों राम में रम गया है, बापू की वजह से लोग राम की भक्ति में डूबे हैं. उन्होंने कहा कि जो इंद्र के लिए समय नहीं बदलते उन्होंने नरेंद्र के लिए समय बदला है. अगर मेरे पास समय होता तो उनके कार्यक्रम में जाता. 

 

पीएम मोदी ने कहा कि आज से 4 साल पहले जब मैं फ्रांस आया था तो एक वादा किया था. मैं खुद को वादा याद दिलाने आया हूं वरना नेता वादा करके भूल जाते हैं. मैं वादा करके भूल जाने वाली बिरादरी से नहीं हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार फिर देशवासियों ने प्रचंड जनादेश देकर उनकी सरकार बनाई है. ये जनादेश मात्र एक सरकार चलाने के लिए नहीं, बल्कि नए भारत के निर्माण के लिए है. यह ऐसा नया भारत होगा जिसकी समृद्ध सभ्यता और संस्कृति पर पूरे विश्व को गर्व होगा. जो 21वीं सदी को नेतृत्व दे सकेगा. उन्होंने कहा कि यह ऐसा नया भारत होगा जिसका फोकस ईज ऑफ डुइंग बिजनेस पर हो और जो ईज ऑफ लिविंग भी सुनिश्चित करे.

First published: 23 August 2019, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी