Home » इंडिया » PM Narendra modi advised leaders to do work instead enjoying 1st january
 

पीएम मोदी ने दी छुट्टी की बजाय काम करने की सलाह

समीर चौगांवकर | Updated on: 29 December 2015, 20:40 IST

कामधाम छोड़कर पूरे सप्ताह नए साल के जश्न में डूबनेे वाले नेताओं के रंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' भंग डाल सकती है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सभी मंत्रियों को भेजे संदेश में कहा है कि जहां तक हो सके मंत्री नए साल के जश्न के लिए सप्ताह भर की छुट्टी पर न जाकर काम करें.

पीएमओ ने कहा है कि मंत्री अपने संसदीय क्षेत्र या फिर अपने मंत्रालय से संबधित जिम्मेदारियों का वहन करते हुए नए साल का जश्न मनाएं. पीएमओ ने मोदी के 19 महीने के कार्यकाल का उदाहरण देते हुए कहा है कि उन्होंने 19 महीने के कार्यकाल में एक दिन का भी अवकाश नहीं लिया और पूरे समय काम करते रहे.

मंत्रियों को भी पीएम की राह पर चलना चाहिए. इसके अलावा सभी सांसदों को भी अपने क्षेत्र में काम करते हुए नया साल मनाने की सलाह दी गई है. गौरतलब है कि पिछले साल कई मंत्रियों ने कारपोरेट स्टाइल में नए साल का जश्न मनाया था जिस पर मोदी ने नाराजगी जाहिर की थी.

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद भी नए साल की छुट्टी पर नहीं जाएंगे और संगठन का काम करते हुए नया साल मनाएंगे. उन्होंने अपने पदाधिकारियों को नए साल के दिन भी काम करने के लिए कहा है.

पीएमओ ने मोदी कैबिनेट में शामिल मंत्रियों से कहा है कि नए साल में सारे लोग जश्न की जगह काम करें

नए साल मनाने के लिए हर साल एक सप्ताह की छुट्टी पर जाने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस साल छुट्टी पर न जाने का फैसला किया है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने भी नए साल की छुट्टियों में कटौती कर सिर्फ एक दिन छुट्टी पर जाने का मन बनाया है. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी नए साल के जश्न में शरीक नहीं होंगे.

कई केंद्रीय मंत्रियों ने अपने नए साल के कार्यक्रम में फेरबदल करते हुए सिर्फ एक या दो दिन का कार्यक्रम बनाया है. पर्यटन और संस्कृति मंत्री महेश शर्मा, उड्डयन मंत्री गणपति राजू, कानून मंत्री संदानद गौडा, संसदीय कार्य और शहरी विकास मंत्री वेकैंया नायडु ने नए साल पर काम करने की तैयारी की है.

First published: 29 December 2015, 20:40 IST
 
समीर चौगांवकर @catchhindi

विशेष संवाददाता, राजस्थान पत्रिका

पिछली कहानी
अगली कहानी