Home » इंडिया » PM Narendra Modi and cricketer virat kohli may loose half twitter follower
 

पीएम मोदी और कोहली के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या होगी कम, ये है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2018, 17:55 IST
(file photo)

पीएम नरेंद्र मोदी और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को ट्विटर फॉलोअर्स की लिस्ट में लाखों की कमी आ जाए तो हैरान होने की जरूरत नहीं है. ट्विटर ने फेक न्यूज को रोकने के लिए फर्जी अकाउंट को बंद करने का फैसला किया है. ट्विटर पिछले महीने 10 लाख से ज्यादा फर्जी अकाउंट को बंद कर चुका है.

इसके अलावा ट्विटर की तरफ से रोज 50 हजार स्पैम अकाउंट को ब्लॉक किया जा रहा है. ट्विटर फॉलोअर्स बढ़ाने वाली उन बॉट अकाउंट्स पर नजर रख रहा है. इसका खामियाजा पीएम मोदी, राहुल गांधी, डोनाल्ड ट्रंप और कोहली जैसे बड़े लोगो को अपने फॉलोअर्स की संख्या में गिरावट के रूप में करना पड़ सकता है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में पीएम मोदी का तीसरा स्थान है. उनके फॉलोअर्स में फेक यूजर्स की संख्या 23 प्रतिशत फॉलोअर्स फेक हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि पीएम मोदी के10 मिलियन फॉलोअर्स फर्जी हैं. वहीं, राहुल गांधी के लगभग ढाई मिलियन फॉलोअर्स फेक हैं. सुषमा स्वराज के 21 फीसदी, कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर 21 फीसदी फॉलोअर्स फेक हैं. जबकि बीजेपी के 30 फीसदी फॉलोअर्स नकली हैं.

वहीं, टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली को इस मामले में ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है. उनके फेक फॉलोअर्स की संख्या 50 फीसदी बताई जा रही है. अगर ट्विटर अपनी पॉलिसी के तहत इन नकली अकाउंट को सस्पेंड या ब्लॉक करता है, तो इनके फॉलोअर्स की संख्या में जबर्दस्त कमी आ सकती है.

ये भी पढ़ें-  ट्विटर पर पीएम मोदी, राहुल गांधी और अमित शाह के 60 फीसदी फॉलोअर्स फेक

First published: 8 July 2018, 17:55 IST
 
अगली कहानी