Home » इंडिया » PM narendra modi at sri krishna temple in guruvayur in kerala
 

PM मोदी ने गुरुवायुर मंदिर में की पूजा, निभाया तुलाभरम रिवाज, डिजिटल पेमेंट से किया इतने रुपए का दान

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2019, 12:11 IST

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद दूसरी बार प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी ने आज केरल के गुरुवायुर मंदिर में पूजा-अर्चना की. मोदी वहां की पारंपरिक वेशभूषा मुंडू में नजर आए. इस दौरान मोदी ने तुलाभरम भी किया.

केरल के तुलाभरम पूजा पद्धति के तहत तराजू के एक पाले पर व्यक्ति बैठता है और दूसरे पाले पर किसी वस्तु को रखा जाता है. प्रधानमंत्री मोदी ने कमल के फूलों का तुलाभरम किया. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवायूर मंदिर के गर्भगृह में श्रीकृष्ण की मूर्ति की पूजा की. साथ ही यहां डिजिटल पेमेंट से मंदिर में 39,421 रुपये दान किए.

मालूम हो कि दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद पीएम मोदी पहली बार केरल के दौरे पर हैं. वे शुक्रवार देर रात कोच्चि पहुंचे. जहां हवाई अड्डे पर केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, केन्द्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन और राज्य के देवस्वम मंत्री कदकमपल्ली सुन्दरन ने उनका स्वागत किया.

इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, सभी मुद्दों पर बातचीत की पेशकश

मंदिर में पूजा अर्चना के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज बीजेपी की केरल राज्य समिति द्वारा आयोजित अभिनंदन सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद पहली जनसभा करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी जनसभा करने के बाद केरल से सीधे मालदीव के लिए रवाना होंगे. वहां से वे श्रीलंका जाएंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी रविवार की शाम को तिरुपति के निकट रेनीगुंटा हवाईअड्डे पर पहुंचेंगे. यहां वें तिरुमला के प्रसिद्ध भगवान वेंकेटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

जानिए क्यों सोनिया गांधी से मिले मोदी सरकार के मंत्री प्रहलाद जोशी और नरेंद्र तोमर?

First published: 8 June 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी