Home » इंडिया » PM Narendra Modi attacks on Congress and Rahul Gandhi in Dharamshala Rally
 

'कांग्रेस पहले जवानों के आंखों में धूल झोंकती थी, अब वही काम किसानों के साथ कर रही है'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 December 2018, 16:10 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार(27 दिसंबर) को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में राज्य में भाजपा सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. इस दौरान उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश वीर जवानों की भूमि है जो हमेशा सर्वोच्च बलिदान के लिए तैयार रहती है.

पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें हिमाचल आकर ऐसा महसूस है जैसे वह घर आए हैं. उन्होंने कहा कि यहां काफी साल तक संगठन का काम किया है. उन्होंने कहा कि उस दौरान जो मेरे साथ काम करते थे, वो आज राज्य के बड़े नेता बन गए हैं. ये देवभूमि हैं, जहां मां ज्वाला देवी, कांगड़ा देवी के मंदिर हैं. हर गांव में देवी-देवताओं का स्थान है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यहां की संतान जब बॉर्डर पर बंदूक के साथ खड़े होते हैं तो दुश्मन कांप जाता है. उन्होंने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी कभी किसी के काम नहीं आती, पहाड़ का पानी बहकर चला जाता है और पहाड़ की जवानी यानी लोग रोजी-रोटी के लिए चले जाते हैं लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसको गलत साबित कर दिखाया है. अब पहाड़ का पानी भी पहाड़ के काम आ रही है और पहाड़ की जवानी भी पहाड़ के काम आ रही है.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले जवानों की आंखों में धूल झोंकती थी, अब वही काम किसानों के साथ कर रही है. चुनाव जीतने के लिए देश के किसान की पीठ में छुरा भोंकना कब तक चलेगा.

पढ़ें- IS माड्यूल: पूरे भारत को उड़ाने की फिराक में थे आतंकी, NIA ने नहीं पकड़ा होता तो देश भर में आ जाती तबाही

पीएम मोदी ने कहा कि उनको चौकीदार से डर लगने लगा है. चोरों की नींद हराम हो गई है कि चौकीदार सोने को तैयार नहीं है, इसलिए परेशानी है. पंजाब में चुनाव से पहले कर्जमाफी के वादे किए गए थे लेकिन वहां भी कर्जमाफी नहीं हुई. कर्नाटक में भी सिर्फ कुछ सौ किसानों की ही कर्जमाफी दी गई.

First published: 27 December 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी