Home » इंडिया » PM Narendra Modi attacks on Omar Abdullah for separate prime minister of Jammu kashmir statement
 

उमर अब्दुल्ला ने कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री का अलापा राग तो PM मोदी बोले- ऐसे लोगों का..

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 April 2019, 12:10 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के उस बयान पर पूरे विपक्ष पर हमला बोला है जिसमें अब्दुल्ला ने अलग कश्मीरी पीएम का राग अलापा है. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे लोगों का विपक्ष साथ देता है.

हैदराबाद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने उमर के इस बयान से महागठबंधन और कांग्रेस को निशाने पर लिया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और महागठबंधन की पार्टियों के नेता इस पर अपना रुख स्पष्ट करें.

पीएम मोदी ने सवाल किया कि हिंदुस्तान के लिए दो प्रधानमंत्री? क्या आप इससे सहमत हैं? उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जवाब देना होगा. इसके अलावा महागठबंधन के सभी सहयोगियों को जवाब देना होगा. क्या कारण हैं और उन्हें ऐसा कहने की हिम्मत हुई?

पीएम मोदी ने तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पूर्व पीएण एच डी देवेगौड़ा, आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू और एनसीपी मुखिया शरद पवार से भी सवाल करते हुए कहा कि क्या वे उमर अब्दुल्ला के बयान से सहमत हैं? पीएम ने कहा, "मैं बंगाल की दीदी से पूछना चाहता हूं जो काफी शोर मचाती हैं, क्या आप इससे सहमत हैं? जनता को जवाब दीजिये. नेशनल कॉन्फ्रेंस आपकी दोस्त है."

बता दें कि उमर अब्दुल्ला ने उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, "आज हमारे ऊपर तरह-तरह के हमले हो रहे हैं, कई तरह की साजिश हो रही है. कई ताकतें लगी हुई हैं जम्मू-कश्मीर की पहचान मिटाने के लिए. कल की बात है जब अमित शाह ने किसी इंटरव्यू में कहा कि हम 2020 तक जम्मू-कश्मीर से 35ए को खत्म कर देंगे."

उन्होंंने कहा था, "बाकी रियासत बिना शर्त के 1947 में देश में मिले, पर हमने कहा कि हमारी अपनी पहचान होगी, अपना संविधान होगा. हमने उस वक्त अपने सदर-ए-रियासत और वजीर-ए-आजम भी रखा था, इंशाअल्लाह उसको भी हम वापस ले आएंगे."

मोदी 'राज' में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर सबसे बड़ा प्रहार, बहन हसीना पारकर का फ्लैट नीलाम

कश्मीर: सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, जैश-ए-मोहम्मद का मोस्ट वांटेड आतंकवादी गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव 2019: प्रचार करने गए मुख्यमंत्री पर चले चप्पल, वीडियो हुआ वायरल

First published: 2 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी