Home » इंडिया » PM Narendra Modi becomes top fitness influencer pips Akshay Kumar and Baba Ramdev
 

PM मोदी से फिटनेस के मामले में मात खा गए अक्षय कुमार और बाबा रामदेव

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2019, 13:10 IST

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस दुनिया में कोई सानी नहीं है. उनकी लोकप्रियता हर जगह सबसे ऊपर रहती है. अब पीएम मोदी ने फिटनेस के एक मामले में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और योग गुरू बाबा रामदेव को भी पीछे छोड़ दिया है.

पीएम मोदी ने फिटनेस के लिए लोगों को प्रेरित करने के मामले में अक्षय कुमार और बाबा रामदेव को पीछे छोड़ा है. प्रधानमंत्री मोदी बेहतर स्वास्थ्य के लिए लोगों को प्रेरित करने के मामले में लगातार दूसरी बार देश में नंंबर वन रहे हैं.

 

इस मामले में अक्षय कुमार दूसरे और बाबा रामदेव तीसरे नंबर पर हैं. देश की प्रमुख प्रिवेंटिव हेल्थकेयर इकोसिस्टम 'जीओक्यूआईआई' ने इस श्रेणी की जानकारी दी. जीआईक्यूआईआई के अनुसार, इन तीनों के बाद लोगों को स्वास्थ्य के लिए प्रेरित करने वालों में एमएस धोनी, रणवीर सिंह, करीना कपूर, टाइगर श्रॉफ, प्रियंका चोपड़ा, विराट कोहली और दीपिका पादुकोण शामिल हैं. ये लोग टॉप 10 में शामिल हैं.

 

'जीओक्यूआईआई' की रिपोर्ट के अनुसार, "पीएम मोदी ने साल 2015 में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस शुरूआत कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, यह अब विश्व स्तर पर मनाया जाता है." जीओक्यूआईआई ने कहा कि पीएम मोदी न केवल भारत को बेहतर बनाने के लिए उत्सुक हैं, बल्कि भारत के लोगों के स्वास्थ्य और फिटनेस में सुधार के लिए भी तत्पर हैं."

पीएम मोदी 68 वर्ष की उम्र में भी फिट रहने के लिए तरह-तरह के प्रयास करते हैं. रिपोर्ट में इसके आगे कहा गया है कि बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार देश के सबसे फिट सेलिब्रिटी में जगह रखते हैं. वह मार्शल आर्ट में प्रशिक्षित हैं और ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हासिल कर चुके हैं.

IND vs NZ: कोहली ने सेमीफाइनल मैच में बीच मैदान ऐसा क्या किया, Video हो रहा तेजी से वायरल

First published: 10 July 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी