Home » इंडिया » PM narendra modi bhutan jigme khesar namgyel wangchuck visit mous
 

दो दिवसीय भूटान दौरे पर PM मोदी, रुपे कार्ड करेंगे लॉन्च

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2019, 11:20 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से दो दिन के लिए भूटान दौरे पर हैं. पीएम मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है. भूटान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. साथ ही इस दौरे क दौरान दोनों देशों के आपसी संबंध को बढ़ाने पर जोर देंगे. खबरों के मुताबिक, मोदी के इस दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच कुछ अहम दस्तावेजों पर भी हस्ताक्षर होंगे.

17 अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी भूटान पहुंचेंगे. इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी दोनों देशों के बीच 10 एमओयू (मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर हस्ताक्षर होंगे. भूटान में भारत की राजदूत रुचिरा कुमार के मुताबिक, दोनों देशों के बीच 10 समझौतों पर हस्ताक्षर के साथ प्रधानमंत्री पांच परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. इसके साथ ही वे यहां रुपे कार्ड भी लॉन्च करेंगे.

रुचिरा कुमार ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस भूटान यात्रा को दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में निरंतर किए जा रहे प्रयास के रूप में देखा जा सकता है."

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले भूटान के प्रधानमंत्री डॉक्टर एल शेरिंग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया था. भूटानी प्रधानमंत्री ने अपने भारतीय समकक्ष की पुस्तक 'एग्जाम वारियर्स' की तारीफ की थी. डॉक्टर शेरिंग ने प्रधानमंत्री मोदी को सरल और सहज व्यक्ति बताते हुए कहा था,  "वह देश को आगे ले जाने वाले कड़े फैसले लेने में भी नहीं हिचकते."

कांग्रेस के सबसे पॉपुलर मुख्यमंत्री भी PM मोदी के हुए कायल, अब इस फैसले की तारीफ की

First published: 17 August 2019, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी