Home » इंडिया » PM Narendra Modi Birthday: PM modi will celebrate birthday in Varanasi with children
 

नेहरू की राह पर PM मोदी, वाराणसी में बच्चों संग केक काट कर मनाएंगे अपना जन्मदिन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 9:49 IST
(File Photo)

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर आज वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं से लेकर प्रशासन तक चक चौबंद बंदोबस्त में लगा हुआ है. आज पीएम मोदी अपना 68वां जन्मदिन मनाएंगे. अपने जन्मदिन के अवसर पर पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रहेंगे. पीएम मोदी आज वाराणसी में एक प्राथमिक स्कूल के बच्चों से बातचीत करने सीधे नरुर गांव जाएंगे. इस स्कूल को गैर लाभकारी संगठन, रूम टू रीड से सहायता प्राप्त होती है.

वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के अवसर पर उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक भी उनके साथ रहेंगे. बच्चों के साथ वक़्त बिताने के बाद पीएम मोदी काशी विश्वनाथ में पूजा करने भी जाएंगे.

वाराणसी को देंगे 500 करोड़ से अधिक की सौगात

प्रधानमंत्री बाद में शहर में स्थित महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के विद्यार्थियों से डीएलडल्ब्यू परिसर में बातचीत करेंगे. अपने जन्मदिन के अगले दिन प्रधानमंत्री मोदी को बनारस हिंदू युनिवर्सिटी (बीएचयू) के एम्फीथिएटर से कुल 500 करोड़ रुपये से अधिक लागत की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और शिलान्यास करेंगे.

प्रधानमंत्री वाराणसी से कई परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. इनमें शहरी इलेक्ट्रिकल काम (बिजली ) ओल्ड काशी 36200 लाख, 33 इन टू 11 केवी विद्युत सब स्टेशन बेटावर -279 लाख, अटल इंक्यूबेशन सेंटर 2000 लाख, 33 इन टू 11 विद्युत सब स्टेशन कुरुसातो निर्मा -260 लाख का लोकार्पण शामिल हैं.

इस सौगात के बारे में PMO के अनुसार, "इन परियोजनाओं में पुरानी काशी के लिए एकीकृत विद्युत विकास योजना और बीएचयू में एक अटल इनक्यूबेशन सेंटर शामिल हैं. जिस परियोजना की आधारशिला रखी जाएगी, वह है बीएचयू में रीजनल ऑफ्थैलमोलॉजी सेंटर."

First published: 17 September 2018, 8:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी