Home » इंडिया » PM Narendra Modi 68th Birthday: Varanasi Muslim women celebrate PM modi birthday cut cake calles him true Brother
 

PM Narendra Modi Birthday: काशी में मुस्लिम महिलाओं ने काटा केक, पीएम मोदी को बताया सच्चा भाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 9:53 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 68वां जन्मदिन पूरे देश में अलग अलग तरीके से मनाया जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ही अलग अलग क्षेत्र में अपने पसंदीदा नेता के जन्मदिन को लेकर लोगों में उत्साह है. प्रधानमंत्री मोदी अपना 68वां जन्मदिन इस साल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे. 17 और 18 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं.

वाराणसी में प्रधानमंत्री के जन्मदिन को लेकर विशेष तैयारियां चल रही हैं. इसी बीच वाराणसी में मुस्लिम महलाओं ने पीएम मोदी के जनदिन की पूर्व संध्या पर ही केक सात कर पीएम मोदी की 68वीं सालगिरह मनाई. बीजेपी के कार्यकर्ताओं से लेकर प्रशासन भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उत्सव की तैयारियों में लगा है.

रविवार को इस अवसर पर मुस्लिम महिला फाउंडेशन के बैनर तले मुस्लिम समाज की महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के सामने केक काट कर पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. इतना ही नहीं महिलाओं ने केक काटने के बाद सोहर गाकर पीएम की लम्बी उम्र की दुआ मांगी.

 

पीएम मोदी को बताया सच्चा भाई

मुस्लिम महिला फाउंडेशन की सचिव नजमा परवीन ने बताया, ''आज हम लोगों ने इसलिए जन्मदिन मनाया क्योंकि वे देश के पहले प्रधानमंत्री हैं जो मुस्लिम महिलाओं को अपनी बहन मानते हैं. साथ ही वे हमारी समस्याओं और दर्द को समझते हैं. जिस तरह पीएम मोदी ने हम मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक और हलाला जैसी कुरीतियों से बचाया है, ऐसा कोई भाई ही कर सकता है.''

 पिछला जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाया था

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था. आज पीएम 68 वर्ष के हो जाएंगे. बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पीएम के बर्थडे को पिछले साल सेवा दिवस के रूप में मनाया था.

First published: 17 September 2018, 8:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी