Home » इंडिया » PM Narendra Modi condemns Nice terror attack
 

पीएम मोदी: गहरे दुख की घड़ी में फ्रांस के साथ मजबूती से खड़े हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के नीस शहर में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए फ्रांस में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "नीस में भयानक हमले से स्तंभित हूं. मैं ऐसे वहशी हमले की कड़ी आलोचना करता हूं. दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों को मेरी गहरी शोक संवेदना."

पीएम मोदी ने साथ ही कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि जख्मी लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएंगे. भारत उनके दुख को महसूस करता है. हम गहरे दुख की इस घड़ी में अपने फ्रेंच भाइयों और बहनों के साथ मजबूती से खड़े हैं."

पढ़ें: नीस आतंकी हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं

'फ्रांस की आत्मा पर हमला'

फ्रांस के नीस शहर में नेशनल डे समारोह के दौरान एक ट्रक सवार ने पहले लोगों को कुचल दिया. इसके बाद उसने लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की. हमले में 80 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें: फ्रांस: नीस में नेशनल डे समारोह में बड़ा आतंकी हमला, ट्रक सवार ने ली 80 की जान

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली है. वहीं फ्रांस में तीन महीेने के लिए आपातकाल बढ़ा दिया गया है. राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने इसे फ्रांस की आत्मा पर हमला बताया है. हमलावर ट्रक ड्राइवर को कार्रवाई के दौरान मार गिराया गया. वहीं कहा जा रहा है कि एक संदिग्ध हमलावर अभी फरार है, जिसकी तलाश में सुरक्षा एजेंसियां जुटी हैं.

First published: 15 July 2016, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी