Home » इंडिया » PM narendra modi congratulated on the occasion of eid ul fitr
 

PM मोदी ने ईद-उल-फितर के मौके पर दी बधाई, इस अनोखे अंदाज में दिया संदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2019, 11:12 IST

पूरे देश में ईद-उल-फितर का जश्न मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईद-उल-फितर (Id-ul-Fitr) की बधाई अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से दी. उन्होंने ईद की बधाई इंग्लिश और उर्दू भाषा में दी. इसके साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "ईद उल फितर पर सभी को बधाई."

ईद पूरे देश में ही नहीं, बल्कि पूरे विश्वभर में मनाया जा रहा है. ईद के मौके पर दिल्ली, मुंबई, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में लोगों ने मस्जिदों में नमाज अदा किया. इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल में लोगों को ईद की बधाईयां दी. इस दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और एक्टर रजा मुराद मौजूद रहे.

आज पूरे देश में ईद को लेकर उत्साद देखा जा रहा है. चारों ओर खुशियां मनाई जा रही हैं. ईद के मौके पर पूरे देश में मुस्लिम समुदाय द्वारा नमाज पढ़े डा रहे हैं. दिल्ली के जामा मस्जिद में भारी संख्या में लोग नमाज अदा कर रहे हैं. हजारों की संख्या में लोग ईद के मौके पर अल्लाह की इबादत कर रहे हैं.

5 जून को सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और एशिया के बाकी हिस्सों में भी मनाई जा रही है. मालूम हो कि रमजान का महीना 30 दिनों तक चलता है, लेकिन इस बार 5 जून को ईद होने की वजह से रमज़ान का महीना सिर्फ 29 दिन का ही रहा.

Eid ul-Fitr 2019: देशभर में आज मनाई जा रही है ईद, जानिए क्या है इसका इतिहास

First published: 5 June 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी