Home » इंडिया » PM Narendra Modi defends Raghuram Rajan
 

राजन-स्वामी विवाद: पीएम ने कहा प्रचार की भूख सही नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2016, 17:55 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन की तारीफ करते हुए राजन को देशभक्त बताया है. पिछले कुछ दिनों से बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी आरबीआई गवर्नर के अलावा सरकार के शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं. पीएम मोदी ने बिना नाम लिए स्वामी के बयानों को अनुचित बताया है.

इंटरव्यू में पीएम मोदी से बगैर स्वामी का नाम लिए सवाल किया था कि आपके राज्यसभा सांसद ने रघुराम राजन के खिलाफ जो टिप्पणियां की हैं क्या वे उचित हैं? पीएम मोदी ने कहा, ''चाहे ये मेरी पार्टी में हो या नहीं, मेरा मानना है कि ये चीजें अनुचित हैं. प्रचार पाने की इस लालसा से कभी भी देश का भला नहीं होगा. लोगों को बहुत जिम्मेदारी के साथ व्यवहार करना चाहिए. अगर कोई खुद को सिस्टम से ऊपर मानता है तो ये गलत है.''

स्वामी ने हाल ही में राजन, मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम और आर्थिक मामलों के सचिव शशिकांत दास पर निशाना साधा था. स्वामी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली का नाम लिए बिना उन पर कुछ तल्ख टिप्पणियां की थीं.

पीएम मोदी ने राजन की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी देशभक्ति पर कोई शक नहीं है. पीएम ने कहा कि राजन के साथ उनका अनुभव अच्छा रहा है और राजन को उनका कार्यकाल पूरा करने दिया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि राजन किसी पद पर रहें या नहीं रहें, देश की सेवा करते रहेंगे.

First published: 27 June 2016, 17:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी