Home » इंडिया » PM narendra modi election campaign in rajasthan against sachin
 

सचिन पायलट के गढ़ में PM मोदी बजाएंगे चुनावी विगुल, सामने हैं ये चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 11:12 IST

राजस्थान के टोंक जिले में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगें. खबरों के मुताबिक, PM मोदी शनिवार दोपहर डेढ़ बजे जयपुर पहुंचेंगे. जयपुर हवाई अड्डे वे हेलीकॅाप्टर के जरिए टोंक स्थिति सभा स्थल पहुंचेंगे. भारतीय जनता पार्टी ने सभा का नाम "विजय संकल्प" दिया है.

राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं, जिसकी ज्यादातर सीटों पर बीजेपी अपनी जीत दर्ज करना चाहती है. राजस्थान में फिलहाल बीजेपी की विरोधी पार्टी कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव बीजेपी को गहरी मात दी थी. वहीं, उपचुनाव में भी 2 सीटें अजमेर और अलवर की खो चुकी है.

लोकसभा में कांग्रेस को देनी होगी मात

लोकसभा चुनाव में राजस्थान की सीटों पर जीत हासिल करना बीजेपी के सामने कड़ी चुनौती है. मोदी टोंक में आज चुनावी विगुल बजाने जा रहे हैं, जो राजस्थान के डिप्टी CM सचिन पायलट का निर्वाचन क्षेत्र है.

सचिन पायलट ने यहां बीजेपी के उम्मीदवार को हराकर जीत हासिल की थी. वहीं, बीते विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के चुनावी अभियान में सचिन पायलट की अहम भूमिका रही है. सचिन पायलट को कांग्रेस में बड़े कद के नेता मानें जाते हैं. उनका राजस्थान में अपना जनाधार है. ऐसे में यहां कांग्रेस का वोट बैंक बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती है.

पाकिस्तान को अलग-थलग करने में भारत को मिल रही है कूटनीतिक सफलता, चीन भी पड़ा नरम

 

First published: 23 February 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी