Home » इंडिया » PM Narendra Modi governmnt's Union Minister Pratap Chandra Sarangi interesting story
 

इस नेता को मंत्री बनाने के लिए फोन करते रहे अमित शाह, लेकिन इस वजह से नहीं उठा रहे थे फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2019, 18:10 IST

मोदी सरकार के कैबिनेट का ऐलान हो गया है. इस कैबिनेट में एक ऐसे भी मंत्री हैं जिन्हें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शपथ लेने के लिए लगातार फोन कर रहे थे लेकिन वह फोन नहीं उठा रहे थे. इन मंत्री का नाम है प्रताप चंद्र सारंगी. इन्हें उड़ीसा का मोदी कहा जाता है.

प्रताप चंद्र सारंगी पड़ीसा के बालासोर से जीतकर आए हैं. गुरुवार को प्रताप चंद्र सारंगी ने भी मोदी कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली. शपथ लेने के बाद उन्होंने पीएम मोदी का आभार जताया और कहा कि आम आदमी और प्रधानमंत्री का विश्वास जीतने के लिए वह अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे.

उन्होंने कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि पीएम मोदी ने उन पर अपना भरोसा जताया. हमारी पार्टी के लिए राष्ट्र पहले, पार्टी दूसरे और स्वयं अंतिम में होता है. सारंगी अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं. उनका घर फूस का है और वह आने-जाने के लिए साइकिल का इस्तेमाल करते हैं. अपनी पेंशन राशि को भी वह गरीब बच्चों को दान कर देते हैं.

जिस तरह उनका समाज के प्रति समर्पण और जनसेवा उनको मोदी मंत्रिमंडल में ले आया. उसी तरह उनका मोदी मंंत्रिमंडल में शामिल होना कम दिलचस्प नहीं है. कहा जाता है कि उनके जीतने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें मंत्री बनाने के लिए कई बार फोन किया लेकिन वह फोन झोले में डाल बीजपी दफ्तर में घूम रहे थे.

सारंगी ने यह जानकारी एक निजी टीवी चैनल को दी. उन्होंने बताया कि जब उनके पास फोन आया तब वह बीजेपी कार्यालय में टहल रहे थे. काफी टाइम बाद उन्होंने फोन उठाया तो उनसे कहा गया कि आपको कितनी देर से फोन कर रहे हैं, फोन क्यों नहीं उठा रहे? इसके बाद उन्होंने बताया कि वह अपना फोन साइलेंट पर कर दिए थे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें फोन किया था और कहा था कि उन्हें मंत्री पद की शपथ के लिए शाम सात बजे दिल्ली आना है. केंद्रीय मंत्री ध्रमेंद्र प्रधान के साथ उन्हें दिल्ली आने के लिए बुलाया गया.

First published: 3 June 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी