Home » इंडिया » PM Narendra Modi in Mirzapur says We are taking step for poors
 

PM मोदी ने दिए आंकड़े- पिछले 2 साल में 5 करोड़ लोग हुए गरीबी से मुक्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 13:32 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल के अपने दो दिवसीय दौरे पर आज मिर्जापुर में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने जनता के बीच अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय रिपोर्ट आई है जिसमें कहा गया है कि बीते 2 साल में भारत में 5 करोड़ लोग भीषण गरीबी से बाहर निकले हैं.

पीएम ने बताया कि इसमें सरकार की योजनाओं का भी बड़ा प्रभाव है जो गरीबों का खर्च कम कर रही है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि हम ऐसे न्यू इंडिया के संकल्प को सिद्ध करने में जुटे हैं. जिसमें गरीब को दवाई, किसान को सिंचाई, बच्चों को पढ़ाई और युवाओं को कमाई सुनिश्चित हों. जहां सुविधाएं अपार होंगी और व्यवस्था ईमानदार होगी. 

बता दें कि मिर्जापुर पहुंचकर पीएम ने चार बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी. पीएम मोदी ने यहां बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ 108 जन औषधि केंद्र, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और चुनार में वाराणसी और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन किया.

पढ़ें- मोरार जी सरकार ने रखी थी नींव, 39 साल बाद PM मोदी ने किया उद्घाटन, खर्च हुए 12 गुना ज्यादा पैसे

मोदी ने मिर्जापुर के चनईपुर गांव में बाणसागर परियोजना के लोकार्पण के साथ मिर्जापुर मे बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी. यह सभी परियोजनाएं 35 करोड़ रुपए के लागत वाली हैं. जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने बताया कि बनने वाले नए मेडिकल कॉलेज से ना सिर्फ मिर्जापुर बल्कि सोनभद्र, भदोही, चंदौली और इलाहाबाद के लोगों को भी बड़ा लाभ मिलेगा. इसके अलावा पीएम ने बाणसागर परियोजना का उद्घाटन किया.

First published: 15 July 2018, 13:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी