Home » इंडिया » PM Narendra Modi interview says Jammu and Kashmir is our internal matter
 

PM मोदी का ऐलान- जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार के पास है एक और बड़ा प्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 10:16 IST

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि यह हमारा आंतरिक मामला है. पीएम मोदी ने अपने इंटरव्यू में कहा कि ये निर्णय उनकी सरकार ने काफी सोच-समझ कर लिया है और आगे सरकार का कश्मीर को लेकर बड़ा प्लान भी है.

पीएम मोदी ने कहा कि हम घाटी में विकास को आगे बढ़ाना चाहते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार ने जो फैसला लिया है, वह पूरी तरह से हमारा घरेलू मामला है. उनकी सरकार को पूरा भरोसा है कि इससे घाटी के लोगों को काफी फायदा होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि इस समय खुले वातावरण में आगे बढ़ना जरूरी है. जिससे युवाओं को नए अवसर मिलें और इस फैसले से कश्मीर के लोगों का भला होने वाला है. फैसले से क्षेत्रीय इलाके में कई अवसर पैदा होंगे. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में टूरिज्म, कृषि क्षेत्र, IT और हेल्थकेयर आदि क्षेत्रों में फायदा होगा. इसके बाद कश्मीर के लोगों को बड़ा मंच मिलेगा.

पीएम मोदी ने अपने इंटरव्यू में कहा कि हमारी सरकार का कश्मीर के युवाओं के लिए खास प्लान है. कश्मीर में IIT, IIM, AIIMS के जरिए युवाओं को शिक्षा के अवसर मिलेंगे. इसके अलावा घाटी में रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे. हम कश्मीर में रेलवे, एयरपोर्ट समेत अन्य कनेक्टविटी को बढ़ावा देने जा रहे हैं. 

इस इंटरव्यू से पहले जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संदेश दिया था. उन्होंने इस संदशे में साफ-साफ कहा था कि भारत सरकार ने जो फैसला लिया है वह उनका आंतरिक मामला है. पाकिस्तान को सख्त लहजे में संदेश देते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान लगातार कश्मीर में आतंक फैलाने की कोशिश करता आया है. अब उसकी कोशिशों को नाकाम किया जाएगा.

Video: पूरे देश में बाढ़ से तबाही, देखते-देखते पानी में समाई बहुमंजिला इमारत, अब तक 183 लोगों की मौत

स्वाति मालीवाल को नहीं भाए कश्मीरी लड़कियों को लेकर खट्टर के विवादित बोल, कहा- नालायक मुख्यमंत्री

First published: 12 August 2019, 9:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी