Home » इंडिया » PM Narendra Modi makes Masterplan with NSA Ajit Doval to capture Jaish leader Masood Azhar
 

अब बच नहीं पाएगा जैश सरगना मसूद अजहर ! NSA डोभाल की मौजूदगी में PM मोेदी ने बनाया ये मास्टरप्लान

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2019, 13:10 IST

पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत लगातार पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. पुलवामा हमले में जैश-ए-मोहम्मद का हाथ सामने आने के बाद भारत पाकिस्तान पर लगातार जैश सरगना मसूद अजहर पर कार्रवाई की मांग कर रहा है. लेकिन पाकिस्तान आतंक के आका को लगातार बचा रहा है.

वहीं, अब खबर है कि मसूद अजहर को जिंदा पकड़ने के लिए पीएम मोदी ने NSA अजीत डोभाल के साथ मिलकर मास्टर प्लान तैयार कर लिया है. इस मास्टरप्लान से देश का नंबर वन दुश्मन कहीं बचकर भाग नहीं पाएगा!

खुफिया सूत्रों के अनुसार, मोस्ट वॉन्टेड आतंकी मसूद अजहर के खात्मे के लिए पीएम मोदी ने दो मास्टर प्लान तैयार किए हैं. दरअसल, पीएम मोदी मसूद अजहर को जिंदा पकड़ना चाहते हैं. इसीलिए उस पर क्या एक्शन लेना है और कैसे उसे दबोचना है, इसे लेकर दिल्ली में रविवार को नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल की एक अहम मीटिंग हुई.

इस मीटिंग की अगुवाई प्रधानमंत्री मोदी ने खुद की. मीटिंग में NSA अजीत डोभाल ने जैश सरगना मसूद अजहर और पाकिस्तान में बैठे भारत के दुश्मनों को लेकर आगे का प्लान बताया. ये प्लान अजहर को जिंदा पकड़ने की रणनीति के बारे में थी. खबर है कि पीएम मोदी ने प्लान को सुनने के बाद ऑपरेशन को ग्रीन सिग्नल दे दिया है. जैश सरगना को पकड़ने के लिए दो प्लान तैयार किए गए हैं. प्लान-A और प्लान-B.

प्लान-A डिप्लोमैटिक है, यानी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद पर कार्रवाई को लेकर मंजूरी मिलने के बाद आतंक के आका पर फुल एक्शन होगा. वहीं प्लान B में कमांडो ऑपरेशन का जिक्र है. यह तो लगभग तय है कि पाकिस्तान की सरकार और वहां की सेना जैश सरगना को भारत के हवाले नहीं ही करेगी. इसलिए पाकिस्तान की गोद में छिपे जैश सरगना के खात्मे के लिए मोदी सरकार प्लान B पर काम कर रहे हैं.

प्लान B के अनुसार, पाकिस्तान में मसूद अजहर का खात्मा भारत के जांबाज कमांडो करेंगे. जिस तरह अमेरिका ने दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान में घुसकर मारा था, ठीक उसी तरह भारतीय कमांडो भी अजहर को पाकिस्तान में घुसकर ठिकाने लगाएंगे.

पढ़ें- अब समुद्र में चलेगी भारत की तानाशाही, रूस से मिली इस टेक्नोलॉजी के आगे पानी मांगेंगे चीन और पाकिस्तान

First published: 5 March 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी