Home » इंडिया » PM Narendra Modi master stroke for winning Lok Sabha Election 2019, Congress will defeat
 

PM मोदी के इन मास्टरस्ट्रोक से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की होगी बुरी हार ! BJP को मिलेगी बंपर जीत

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 January 2019, 16:17 IST

2019 लोकसभा चुनाव के लिए सारी पार्टियों ने अपना दम दिखाना शुरू कर दिया है. हाल ही में बीजेपी ने दिल्ली के रामलीला मैदान पर राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया था. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी अपनी टीम को जिताने के लिए दमखम लगाना शुरू कर दिया है. यूपी में भी सपा-बसपा ने महागठबंधन कर लिया है. 

देश मेें जिस तरह से सारी पार्टियां पीएम मोदी और बीजेपी के खिलाफ एकजुट हो रही हैं उसे देखकर कहा जा रहा है कि बीजेपी की अगले लोकसभा चुनाव में बुरी स्थिति होने वाली है. लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और नरेंद्र मोदी इतनी जल्दी हार नहीं मानते. पीएम मोदी और बीजेपी के दिमाग में कुछ मास्टर स्ट्रोक चल रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके बीजेपी आम चुनाव में कांग्रेस को पटखनी देने के फिराक में है.

 

मोदी ब्रांड- साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा था. तब पीएम मोदी का चेहरा ही काफा था और बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की. आज भी देश में पीएम मोदी का चेहरा सबसे बड़ा है. हालांकि ये जरूर कहा जा रहा है कि पीएम मोदी का जादू पहले के मुकाबले कुछ फीका पड़ा है.

लेकिन फिर भी भाजपा ने 2014 की तरह 2019 में भी पीएम मोदी के दम पर ही चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है. भाजपा पीएम मोदी के सामने किसी प्रभावशाली नेता की कमी को मुद्दा बना सकती है.

साफ-सुथरी सरकार- भले ही कांग्रेस राफेल, नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे मुद्दों को खूब उछालकर भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है. लेकिन भाजपा का दावा है कि मोदी सरकार पिछले 5 सालों के दौरान बेदाग रही है और इसी बात को भाजपा चुनाव प्रचार में बतौर अपना मजबूत पक्ष पेश करेगी.

दमदार सरकार- चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा मोदी सरकार को कड़े फैसले लेने वाली सरकार के तौर पर जनता के सामने पेश करेगी. नोटबंदी, जीएसटी, सर्जिकल स्ट्राइक और गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण देने की बात हो या कुछ कड़े फैसले. इस सबको बीजेपी सरकार अपनी उपलब्धि के तौर पर पेश करेगी.

पढ़ें- पश्चिम बंगाल से BJP के लिए आई बहुत बुरी खबर, सुप्रीम कोर्ट ने रथ यात्रा निकालने की नहीं दी अनुमति

गरीबों की मसीहा सरकार- मोदी सरकार खुद को गरीबों की हितैषी सरकार के तौर पर बताने के लिए चुनाव प्रचार के दौरान अपनी कई अहम योजनाओं को जनता के सामने रखेगी. उज्जवला योजना, आयुष्मान भारत, सौभाग्य, स्वच्छ भारत, जन-धन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना और दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना को बीजेपी पेश करेगी.

First published: 15 January 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी