Home » इंडिया » PM narendra modi mistake name of mata Sita in visitor book at Janaki temple in nepal
 

नेपालः PM मोदी ने 'माता सीता' का नाम लिखने में कर दी ये गलती, कांग्रेस ने साधा निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 21:08 IST
(ANI)

दो दिवसीय नेपाल यात्रा पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने दौरे की शुरुआत नेपाल के जनकपुर में 20वीं सदी के प्रसिद्ध जानकी मंदिर के दर्शन करने के साथ की. 

पीएम मोदी ने मंदिर में  विशेष पूजा-अर्चना की. यह मंदिर हिंदू देवी सीता के नाम पर बना है. जानकी मंदिर में दर्शन के दौरान पीएम मोदी ने एक गलती कर दी. जिसको लेकर पीएम मोदी विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं. 

दरअसल पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे जानकी मंदिर पहुंचे, जहां नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने उनका का स्वागत किया. पीएम मोदी ने जानकी मंदिर में षोडशोपचार पूजा की.  इस पूजा को जानकी मंदिर में केवल विशेष अतिथि ही करते हैं.

पीएम मोदी के पूजा करने के दौरान मंदिर में सीता और राम के भजन बजाए गए. मंदिर परिसर में पीएम मोदी के स्वागत के लिए हजारों लोग पहुंचे थे. पीएम मोदी ने नेपाल सरकार और जनकपुर के लोगों को उनके इस भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद दिया.

पूजा करने के बाद पीएम मोदी ने मंदिर की विजिटर बुक में अपने अनुभव लिखे. इस दौरान पीएम मोदी से एक गलती हो गई. पीएम मोदी विजिटर बुक में माता सीता (सिया) को गलती से 'सीया' लिख गए.

पीएम मोदी ने लिखा, जनकपुर धाम जाने की मेरी लंबे समय की इच्छा पूरी हो गई है. यह मेरे लिए इस तीर्थस्थल पर आने का एक यादगार अनुभव है जो नेपाल और भारत के लोगों के दिल में एक विशेष स्थान रखता है.’ लेकिन पीएम मोदी ने आखिरी में गलती से सिया को सीया लिख दिया. 

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने पीएम मोदी की इस गलती पर चुटकी लेते हुए कहा कि पीएम मोदी माता सीता के नाम की दुहाई देते रहते हैं लेकिन वो सिया माता का नाम भी सही से नहीं लिख सकते. उन्होंने कहा कि पड़ोसियों के साथ हमारी विदेश नीति कहां गई.

First published: 11 May 2018, 20:41 IST
 
अगली कहानी