Home » इंडिया » PM Narendra Modi offers prayers at Kedarnath Temple in Uttarakhand
 

केदारनाथ के कपाट खुलने के बाद पीएम मोदी ने किया पहला दर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 May 2017, 10:22 IST

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में स्थित मशहूर केदारनाथ धाम के कपाट खुल गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर के दरवाजे खुलने के बाद पूजा की. वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पीएम मोदी ने केदारनाथ का रुद्राभिषेक किया.

पीएम मोदी ने सबसे पहले मंदिर में पूजा अर्चना की. आज सुबह आठ बजकर 50 मिनट पर मंदिर के कपाट खुले. यहां प्रधानमंत्री ने तकरीबन एक घंटे तक विधिवत पूजा की. पीएम मोदी का कार्यक्रम इस तरह रखा गया था कि कपाट खुलने के दौरान श्रद्धालुओं को दर्शन करने में दिक्कत न उठानी पड़े.

हेलीकॉप्टर से गए केदारनाथ

इससे पहले पीएम मोदी का देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और राज्यपाल केके पॉल ने स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर अपनी इस उत्तराखंड यात्रा की जानकारी दी थी. पीएम जॉली ग्रांट एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिये सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे.

रावत सरकार के शपथग्रहण के बाद पीएम मोदी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है. विधानसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस को मात देते हुए 70 में से 57 सीटें जीत लीं. जिसके बाद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रह चुके त्रिवेंद्र सिंह रावत को राज्य की कमान सौंपी गई. 

First published: 3 May 2017, 10:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी