Home » इंडिया » PM Narendra Modi pays tribute to senior RSS leader Balraj Madhok who passed away today
 

पीएम मोदी और आडवाणी ने बलराज मधोक को दी श्रद्धांजलि

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2016, 17:24 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरएसएस के दिवंगत नेता बलराज मधोक को श्रद्धांजलि दी है. मधोक की गिनती जनसंघ के संस्थापकों में होती है. मधोक जनसंघ के अध्यक्ष भी रहे थे.

माना जाता है कि वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से उनकी नहीं बनती थी. पीएम मोदी दिवंगत मधोक के आवास पर पहुंचे. इस दौरान पीएम ने मधोक के निधन पर शोक संवेदना प्रकट करते हुए परिजनों से मुलाकात की. 

modi

लालकृष्ण आडवाणी जब जनसंघ के अध्यक्ष थे तो उन्होंने मधोक को पार्टी से निकाल दिया था. इसके बाद मधोक की जनसंघ में कभी वापसी नहीं हो सकी.

पढ़ें:जनसंघ के संस्थापक सदस्य बलराज मधोक का निधन

पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली के राजेंद्रनगर स्थित आवास पर मधोक को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. 1951 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की नींव भी मधोक ने ही रखी थी. 

'मजबूत वैचारिक समर्पण'


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मधोक के परिजनों से मुलाकात की. वहीं श्रद्धांजलि देने के लिए मधोक के आवास पर पहुंचने से पहले पीएम ने ट्विटर पर शोक संदेश भी पोस्ट किया.

पीएम ने लिखा, "जनसंघ के दिग्गज नेता श्री बलराज मधोक के दुखद निधन पर शोक जताता हूं. बलराज मधोक जी का वैचारिक समर्पण मजबूत था और विचार काफी स्पष्ट थे. वो नि:स्वार्थ भाव से देश और समाज की सेवा में समर्पित थे."

pm3

आडवाणी ने भी जताया शोक


वहीं लालकृष्ण आडवाणी ने अपने शोक संदेश में कहा, "बलराज मधोक के निधन पर मैं काफी दुखी हूं. मैं उनकी दोनों बेटियों से संवेदना जताता हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे."

आडवाणी ने कहा कि मधोक ने 1967 के आम चुनावों में पार्टी का नेतृत्व किया था, जब पार्टी ने लोकसभा में 35 सीट जीती थीं. आडवाणी ने कहा कि बलराज मधोक जनसंघ के आदर्शों और सिद्धांतों के प्रति पूरी तरह समर्पित थे.

First published: 2 May 2016, 17:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी