Home » इंडिया » PM Narendra Modi popularity increases, number of followers on Twitter increased to 60 million
 

PM मोदी की लोकप्रियता में तेजी से हुआ इजाफा, Twitter पर 60 मिलियन हुए फॉलोवर्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2020, 14:33 IST

PM Modi Twitter Followers: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ती जा रही है. पीएम मोदी की माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 60 मिलियन पहुंच गई है. 60 मिलियन काफी ज्यादा फॉलोवर्स होते हैं. यानि कि प्रधानमंत्री मोदी को ट्विटर पर इस समय 6 करोड़ लोग फॉलो करते हैं.

पीएम मोदी की सितंबर, 2019 में ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या पांच करोड़ थी. इस तरह से मात्र 10 महीने में ट्विटर पर उन्हें 1 करोड़ लोगों ने फॉलो किया है. ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी काफी एक्टिव भी रहते हैं. प्रधानमंत्री मोदी भी 2335 लोगों की फॉलो करते हैं. ट्विटर के जरिए पीएम देशवासियों से संवाद करते हैं. कई अहम घोषणाएं भी वह ट्विटर से कर देते हैं. 

अयोध्या: 5 अगस्त को होगा राममंदिर के लिए भूमिपूजन, PM मोदी कर सकते हैं शिलान्यास

आपको जानकर खुशी होगी कि नरेंद्र मोदी दुनिया के कुछ चुनिंदा नेताओं में शामिल है जिन्हें सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किया जाता है. नरेंद्र मोदी ने साल 2009 में अपना ट्विटर अकाउंट बनाया था. इस तरह 11 साल में प्रधानमंत्री मोदी को 6 करोड़ लोग फॉलो करने लगे हैं. दूसरी तरफ गृहमंत्री अमित शाह के 2 करोड़ 16 लाख फॉलोअर्स हैं.

अमित शाह प्रधानमंत्री मोदी के काफी बाद ट्विटर से जुड़े थे. अमित शाह ने 2013 में अपना आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बनाया था. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 78 लाख हैं. इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को ट्विटर पर एक करोड़ 52 लाख लोग फॉलो करते हैं.

राहुल गांधी साल 2015 में ट्विटर से जुड़े हैं. सोनिया गांधी और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या बहुत कम है. सोनिया और प्रियंका के ट्विटर फॉओलर्स लाखों में हैं. 

कोरोना वायरस: WHO ने फिर किया आगाह, कहा- इन 7 तरीकों से तेजी से फैल सकता है संक्रमण

चीन की घटिया हरकत का हुआ खुलासा, विस्तारवादी नीति का हिस्सा थी गलवान घाटी में हिंसक झड़प

First published: 19 July 2020, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी