Home » इंडिया » PM Narendra Modi, Priyanka Chopra among most viewed profiles on linkedin indias power profile 2018 list
 

LinkedIn पर प्रियंका चोपड़ा और पीएम मोदी के बीच नंबर वन की जंग शुरु

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2018, 12:59 IST
(file photo )

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं में शामिल हैं. ट्विटर पर तो पीएम मोदी के भारतीय हस्तियों में सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं. लेकिन पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफार्म LinkedIn पर उनको इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा से कड़ी टक्कर मिल रही है.

पीएम मोदी और प्रियंका चोपड़ा दोनों LinkedIn पर शीर्ष दो लोगों में शामिल हैं, जिनके बारे में सर्वाधिक जानकारी को देखा गया. इसके अलावा इस लिस्ट में बायोकॉन की चेयरमैन और प्रबंध निदेशक किरण मजूमदार शॉ, पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा, शियोमी इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन समेत अन्य शामिल हैं.

LinkedIn के पांचवें संस्करण ‘इंडियाज पावर प्रोफाइल 2018’ में पीएम मोदी और प्रियंका चोपड़ा दोनों शीर्ष स्थान पर रहे हैं. हालांकि पोर्टल ने इस बारे में स्पष्ट करते हुए कहा है कि ये सूची किसी रैंकिंग के आधार पर जारी नहीं की गई है. यह ऐसे लोगों की सूची है, जिनका प्रोफाइल अन्य लोगों ने सबसे ज्यादा बार देखा है.

File photo

सालाना सूची में उन लोगों के नाम हैं जिनके ‘प्रोफाइल’ को सर्वाधिक पेशेवरों ने देखा है. इसमें पीएम मोदी और प्रियंका चोपड़ा शीर्ष पर हैं. इस लिस्ट को आठ श्रेणियों में बांटा गया है. इसमें मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ), वित्त, लिंक्डइन इनफ्लुएंशर, इंटरनेट, मानव संसाधन, विपणन और सामाजिक प्रभाव श्रेणी हैं.

file photo

इन श्रेणियों के आधार पर लिंक्डइन ने 2017-18 में शीर्ष 73 लोगों की सूची तैयार की है. इसमें पेशेवर उद्योग विशेषज्ञ हैं, जो प्रभावशाली पेशेवर ब्रांड और जनमत को प्रभावित करने वाले नेता बने. लिस्ट में इस साल फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी बिन्नी बंसल, एच एंड एम इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक जे एनोला, मिन्त्रा और जाबोंग के सीईओ अनंत नारायणन का नाम पहली बार शामिल किया गया है.

इसके अलावा महिलाओं में नासकॉम की अध्यक्ष देवज्ञानी घोष (प्रौद्योगिकी), गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की चेयरपर्सन निसाबा गोदरेज और लिटिल ब्लैक बुक की सीईओ और संस्थापक सुचिता सालवान (इंटरनेट) ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है.

ये भी पढ़ें-  प्रियंका चोपड़ा ने निक जोनस के साथ रिश्ते पर लगाई मुहर!

 

First published: 24 August 2018, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी