Home » इंडिया » PM Narendra Modi raised hand but Arun Jaitley refused to shake hands in Rajya Sabha
 

3 महीने बाद संसद पहुंचे अरुण जेटली ने पीएम मोदी से हाथ मिलाने से कर दिया इंकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2018, 15:28 IST

आज राज्यसभा में उपसभापति का चुनाव था जिसमें एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश सिंह को जीत मिली. इस दौरान एक ऐसा वाक्या देखने को मिला जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, तीन महीने के रेस्ट के बाद केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली संसद में पहुंचे थे. इस दौरान जब पीएम मोदी ने अरुण जेटली की तरफ हाथ बढ़ाया, तो उन्होंने हाथ मिलाने से इंकार कर दिया. ऐसा देख सभी हैरान रह गए.

बता दें कि अरुण जेटली किडनी ट्रांसप्लांट के तीन महीन बाद पहली बार संसद आए थे. मौका था राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव का. एनडीए उम्मीदवार हरिवंश सिंह को राज्यसभा का उपसभापति चुने जाने के बाद बधाई देने के क्रम में जब पीएम मोदी ने अरुण जेटली की तरफ हाथ बढ़ाया, तो उन्होंने हाथ मिलाने से इंकार कर दिया.

पढ़ें- केरल: भारी बारिश से आई बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, 20 लोगों की मौत

दरअसल, अरुण जेटली ने मुस्कराते हुए संकेत दिया कि वह हाथ नहीं मिला सकते. उन्होंने तत्काल हाथ जोड़कर नमस्कार कर लिया, जिसका पीएम मोदी ने जवाब भी दिया. बता दें कि किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी की वजह से उन्हें अपने को काफी बचाकर रखना है. डॉक्टरों ने सलाह दी है कि वह लोगों से मेलजोल कम से कम रखें.

पढ़ें- 'जहां BJP वहांं दलित हत्या, PM मोदी को दलितों की सफाई करने से मिलता है आनंद'

जिस कारण वह करीब तीन महीने से घर में ही बैठे थे. उनके वित्त मंत्रालय का प्रभार भी फिलहाल रेल मंत्री पीयूष गोयल संभाल रहे हैं. यहां तक कि राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को पहले ही सदन में यह चेतावनी देनी पड़ी कि अरुण जेटली को कोई छूने या उनके करीब जाने की कोशिश न करे, क्योंकि अभी उनकी सेहत सुधार के क्रम में ही है.

 

First published: 9 August 2018, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी