Home » इंडिया » PM Narendra Modi received by West Bengal CM Mamata Banerjee on arrival at Kolkata Airport
 

Video: बंगाल पहुंचे PM मोदी जैसे ही जहाज से उतरे, ममता बनर्जी ने हाथ जोड़कर किया स्वागत, लेकिन..

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2020, 13:09 IST

PM Narendra Modi: चक्रवाती तूफान अम्फान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं. इस दौरान कोलकाता एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करने खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंचीं. ममता बनर्जी के साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी पीएम मोदी के स्वागत में पहुंचे थे. जैसे ही प्रधानमंत्री हवाई जहाज से उतरे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका हाथ जोड़कर स्वागत किया.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसका एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी के जहाज से उतरते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका हाथ जोड़कर स्वागत किया. इस दौरान पीएम मोदी ने भी हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया. हालांकि इस दौरान दोनों नेताओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों नेताओं के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी थी. इस दौरान दोनों नेताओं ने अपने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था. पीएम मोदी ने तो अपने मुंह पर मास्क के अलावा एक मगछा भी लपेटा हुआ था. सीएम ममता के बाद सूबे के राज्यपाल ने भी पीएम मोदी का दूर से हाथ जोड़कर स्वागत किया.

विदेश मंत्रालय का बयान- भारत को बॉर्डर पर गश्‍त लगाने में बाधा डाल रहा है चीन

बता दें कि पीएम मोदी सुपर साइक्लोन अम्फान की वजह से नुकसान को लेकर पश्चिम बंगाल का जायजा लेने कोलकाता पहुंचे हैं. उनका ये दौरा अम्फान तूफान के अलावा कोरोना संकट के बीच हाल में कुछ राजनीतिक घटनाक्रमों को देखते हुए भी खास है. कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर ममता बनर्जी और केंद्र सरकार के बीच हाल ही में जमकर बयानबाजी हुई थी.

सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के 20 लाख करोड़ आर्थिक पैकेज को लेकर भी आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि लोग राहत की उम्‍मीद लगाए बैठे थे. लेकिन उन्‍हें बड़ा जीरो मिला. उन्होंने कहा था कि इस बड़े पैकेज में राज्‍यों के लिए कुछ भी नहीं है. गृह मंत्री अमित शाह भी आरोप लगा चुके हैं कि पश्चिम बंगाल सरकार फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को ट्रेनों से उनके घर पहुंचाने की इजाजत नहीं दे रही है.

Coronavirus : एक दिन में आये 6000 से ज्यादा नए मामले, महाराष्ट्र में आंकड़ा 40,000 के पार

Coronavirus : भारत में अब इटली और स्पेन से ज्यादा एक्टिव कोरोना वायरस मामले

First published: 22 May 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी