Home » इंडिया » PM Narendra Modi remark on BK Hariprasad expunged by Rajya Sabha Chairman
 

PM मोदी ने विपक्ष के उम्मीदवार हरिप्रसाद को कह दिया था कुछ ऐसा, सभापति को हटाना पड़ा शब्द

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 August 2018, 15:16 IST

गुरुवार(9 अगस्त) को राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव में पीएम मोदी ने एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह को जीत की बधाई देते हुए कुछ ऐसा कह दिया था, जिसके बाद बवाल मच गया था. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने इसके खिलाफ हंगामा कर दिया था. इसके बाद आज सभापति ने राज्यसभा की कार्यवाही से उस शब्द को हटवा दिया है.

बता दें कि हरिवंश नारायण के जीतने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि यह दो हरि के बीच में चुनाव था. अब सदन पर ‘हरि-कृपा’ बनी रहेगी. इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद का नाम लेकर एक बयान दिया था. जिस पर बवाल मच गया था. इसके बाद कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी के खिलाफ आपत्ति जताई थी. इसके बाद मोदी के बयान के इस हिस्से को अपमानजनक मानते हुए कार्यवाही से विलोपित कर दिया गया.

उन्होंने कहा था, "ये चुनाव ऐसा था जिसमें दोनों तरफ हरि थे लेकिन एक के आगे बीके था, बिके हरि, कोई न बिके और इधर थे कि कोई बिका, उके नहीं था."

पढ़ें- मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दी नई सौगात, अब जाएंगे विदेश घूमने

पढ़ें- ट्रिपल तलाक: राज्यसभा में कांग्रेस-TMC का हंगामा, 2:30 बजे तक कार्यवाही स्थगित

गौरतलब है कि उपसभापति चुनाव में हरिवंश नारायण सिंह के समर्थन में 125 और हरिप्रसाद के समर्थन में 105 वोट डाले गए थे. यूपीए के पास 47 राज्यसभा सदस्य हैं. उसे 62 और सांसदों के समर्थन के साथ कुल 109 की संख्या जुटा लेने का भरोसा था लेकिन सिर्फ 105 वोट मिले थे.

First published: 10 August 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी