Home » इंडिया » PM Narendra Modi responding on Twitter question of users
 

मोदी जी ट्विटर पर दे रहे हैं रिप्लाई.. आप भी पहुंचिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 14:35 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर काफी सक्रिय हैं. वह आज लोगों के कई सवालों को जवाब दे रहे हैं. उन्होंने एक के बाद एक कई लोगों के सवालों का जवाब दिया. लोगों ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई वोटिंग में मिली जीत की उनको बधाई भी दी है.

इसके अलावा लोग उन्हें कई तरह के सलाह भी दे रहे हैं जिन्हें वह हंसकर स्वीकार कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में घंटों चली मैराथन बहस के दौरान डेढ घंटे लोगों को संबोधित करने के बाद यूपी के शाहजहांपुर की रैली में आपको बोलते देखा. 60-70 की उम्र में भी आप इतने सक्रिय हो.

इसका जवाब देते हुए पीएम मोदी ने लिखा, "भारत के 125 करोड़ लोगों की दुआ ही उनकी ताकत है. उनका पूरा समय देश और यहां के लोगों के लिए है."

शिल्पी अग्रवाल नाम की यूजर ने पीएम मोदी को ज्यादा मुस्कुराने की सलाह दी. जिसके बाद पीएम ने यूजर को रिप्लाई किया और स्माइली के साथ लिखा प्वाइंट टेकन.

एक यूजर ने पीएम मोदी द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान दिए भाषण की तारीफ की. उन्होंने कहा कि धन्यवाद कर्म योगी. इस पर रिप्लाई करते हुए पीएम मोदी ने उन्हें धन्यवाद कहा.

अनंत सुब्रमण्यम नाम के यूजर ने पीएम को ट्वीट कर अपनी बेटी का एक आर्टिकल भेजा जो 'स्वच्छ भारत' पर लिखा था.

इस पर पीएम ने रि-ट्वीट करते हुए लिखा, "इसे पढ़कर खुशी हुई. कृपया उसे मेरी तरफ से बधाई दीजिएगा, मुझे आश्चर्य है कि हमारे बच्चों में स्वच्छता को लेकर इतनी अधिक जागरुकता और उत्साह है."

आपको बता दें कि पीएम मोदी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. वह मौके-मौके पर अपने फैन्स से कनेक्ट होते रहते हैं. ट्विटर में फॉलोअर्स की संख्या के लिहाज से वह दुनिया के तीसरे सबसे बड़े नेता हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा ईसाइयों के धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ट्विटर में फॉलोवर्स की संख्या में पहले और दूसरे नंबर के नेता हैं.

डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर में 53.2 मिलियन (5 करोड़ 32 लाख) फोलोवर्स हैं और पोप फ्रांसिस के 5 करोड़ से ज्यादा फोलोवर्स हैं. वहीं, पीएम मोदी के 43.2 मिलियन (4 करोड़ 32 लाख) फोलोवर्स हैं.

First published: 22 July 2018, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी