Home » इंडिया » PM Narendra Modi's mother bigger moment was not when he became Prime Minister of India
 

प्रधानमंत्री बनने के बाद PM मोदी की मां को नहीं हुई थी उतनी खुशी जितनी..

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2019, 14:40 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'Humans of Bombay' नाम के फेसबुक पेज को दिए इंटरव्यू में अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि उनकी मां हीराबेन को उनका पीएम बनना इतनी बड़ी बात नहीं थी. पीएम मोदी ने बताया कि उनका गुजरात का मुख्यमंत्री बनना उनकी मां के लिए ज्यादा बड़ा खुशी का पल था.

इंटरव्यू में पीएम मोदी ने अपने पुराने दिन याद करते हुए कहा, "बहुत लोग पूछते हैं कि जब मैं पीएम बना तो मेरी मां को कैसा लगा. उस वक्त 'मोदी' नाम हवा में गूंज रहा था, मेरी तस्वीरें छापी जा रही थीं, चारों तरफ खूब उत्साह था. लेकिन मैं सोचता हूं कि मेरी मां के लिए बड़ा पल वह था, जब मैं गुजरात को मुख्यमंत्री बना."

पढ़ें- सारदा चिट फंड: SC की चेतावनी- अगर कोलकाता पुलिस कमिश्नर सबूत मिटाने की सोचेंगे तो पछताएंगे

पीएम मोदी ने बताया "उस समय वे दिल्ली में रहते थे, जब उन्हें पता लगा कि उन्हें गुजरात में बड़ा पद दिया जा रहा है. मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले वे मां से मिलने पहुंचे, जो उनके भाई के साथ रहती थीं. जब वे अहमदाबाद पहुंचे तो चारों तरफ सेलेब्रेशन शुरू हो चुका था. उनकी मां को पहले से पता चल गया था कि वे राज्य के सीएम बनने जा रहे हैं."

पीएम मोदी ने बताया, "जब मैं उनसे मिलने गया तो मेरी मां ने मेरी ओर देखा और गले लगा लिया और मुझे कहा कि अच्छी चीज यह है कि अब तुम गुजरात वापस आ गए. यह एक मां का स्वभाव है. उन्हें कोई मतलब नहीं होता कि उनके आसपास क्या हो रहा है. वह अपने बच्चों के करीब रहना चाहती है."

पढ़ें- Video: PM मोदी और CBI का विरोध करने के चक्कर में अपनी ही बात से पलटे राहुल गांधी

पीएम मोदी ने आगे कहा, "इसके बाद उन्होंने मुझसे कहा.. देख भाई मुझे नहीं पता कि तुम क्या करोगे, लेकिन मुझसे वादा करो कि तुम कभी भी रिश्वत नहीं लोगे, वह पाप कभी नहीं करोगे. इन शब्दों ने मुझ पर काफी असर डाला और मैं बताता हूं क्यों. एक महिला जिसने अपना पूरा जीवन गरीबी में काटा है, जिसके पास भौतिक सुख-साधन नहीं है, उसने ऐसे मौके पर मुझे रिश्वत नहीं लेने के लिए कहा."

First published: 4 February 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी