Home » इंडिया » PM Narendra Modi's pyramid birthday cake eyes Guinness World Record
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कटेगा दुनिया का सबसे बड़ा केक

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2016, 11:50 IST
(अतुल बेकरी फेसबुक)

पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 67वें जन्मदिन को धूमधाम से मनाने की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही हैं. बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाएगी. पार्टी ने सभी सांसदों-विधायकों को प्रधानमंत्री का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाने की सलाह दी है.

वहीं, सूरत की एक बेकरी में नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर एक स्पेशल केक बनाया जा रहा है. अतुल बेकरी द्वारा बनाए जा रहे इस केक को दुनिया के सबसे बड़े पिरामिडनुमा केक के रिकॉर्ड को तोड़ने के मकसद से बनाया जा रहा है. 

दुनिया का सबसे बड़ा समोसा

इससे पहले सबसे बड़ा केक पोलैंड के रेसजो इंटरनेशनल फेयर में 21 मई, 2011 को काटा गया था. इसकी ऊंचाई 1.74 मीटर और वजन 720.8 किलो था.

इस चॉकलेट फ्लेवर केक को काफी समय से बनाया जा रहा है जिसमें 20 शेफ की एक टीम लगी है. अतुल बेकरी इस केक को दिल्ली के एक एनजीओ शक्ति फाउंडेशन की मदद से बना रही है. इस केक से मोदी के अभियान 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया जाएगा.

एक भारतीय ने सवा करोड़ की शर्ट पहनकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी जन्मदिन की तैयारियां चल रही हैं. इसके लिए रामलीला मैदान में एक बड़ा स्टेज बनाया गया है जहां पूजा-पाठ के बाद 66 किलो लड्डू लोगों के बीच बांटे जाएंगे.

पीएम मोदी के जन्मदिन को सरकार विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिहाज से भी देख रही है. जानकारी के अनुसार इस दौरान विकलांगों द्वारा 1,000 दीये जलाने का रिकॉर्ड, व्हील चेयर पर सवार 1,000 लोगों द्वारा व्यूह-रचना और 1,000 बधिरों को कान की मशीन देने का रिकॉर्ड बनाया जा सकता है.

First published: 17 September 2016, 11:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी