Home » इंडिया » Pm narendra modi's radio programme ‘Mann Ki Baat’ among most trending Twitter hashtags in 2017 most used hashtag on twitter
 

पीएम मोदी के बाद उनके 'मन की बात' ने भी सोशल मीडिया पर मचाई धूम

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2017, 13:50 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' को 3 अक्टूबर 2014 को शुरू किया था. इसके बाद से पीएम मोदी हर महीने के आखिरी रविवार को लोगों से रेडियो और टीवी के जरिए 'मन की बात' करते हैं. पीएम मोदी का यह प्रोग्राम लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है. अब इस प्रोग्राम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है.

दरअसल, 'मन की बात' साल 2017 में ट्विटर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला हैशटैग साबित हुआ है, गौरतलब है कि इस महीने का प्रोग्राम अभी ऑन एयर नहीं हुआ है. इसके बावजूद भी ट्विटर की ये रिपोर्ट पीएम मोदी के इस प्रोग्राम को लेकर एक अच्छा संकेत बयां कर रही है. पीएम मोदी ने पिछली बार मुंबई हमले (26/11) की बरसी पर मन की बात कार्यक्रम को संबोधित किया था.

 

बता दें कि 'मन की बात' कार्यक्रम को लेकर सर्वाधिक ट्वीट किए गए हैं. इनमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का ट्वीट भी शामिल है. ऑल इंडिया रेडियो, डीडी नेशनल और डीडी न्यूज के माध्यम से पीएम मोदी देश की जनता को संबोधित करते हैं. इस रेडियो प्रोग्राम के 26 नवंबर 2017 तक 38 एपिसोड जारी किए जा चुके हैं. साल 2017 का आखिरी एपिसोड साल के अंतिम दिन यानी रविवार 31 दिसंबर को आएगा.

इस बाबत ट्विटर ने बताया कि 'मन की बात' के बाद जल्लीकट्टू (तमिल का एक परम्परागत खेल) और फिर जीएसटी इस साल सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले हैशटैग में शामिल है. इसके अलावा ट्विटर की रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि, इन तीन हैशटैग के बाद #MumbaiRains और #TripleTalaq भी इस साल काफी ट्रेंड में रहे हैं. साथ ही साथ #Demonetisation (नोटबंदी), #SwachhBharat (स्वच्छ भारत), #UttarPradesh (उत्तर प्रदेश), #GujaratElections (गुजरात विधानसभा चुनाव) और #Aadhaar (आधार) भी माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर काफी चर्चा में रहे हैं.

First published: 28 December 2017, 13:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी